PLA के सैनिकों ने की थी फायरिंग, गंभीर उकसावे के बावजूद हमने संयम बरता: भारतीय सेना

img

लद्दाख, मंगलवार, 08 सितम्बर 2020। वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर तनावपूर्व माहौल बना हुआ है। चीन ने बीती रात को एक बार फिर घुसपैठ की कोशिश की जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया। इस संबंध में भारतीय सेना का बयान भी सामने आ गया है। भारतीय सेना ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि एलएसी पर भारत जहां तनाव कम करने के लिए प्रतिबद्ध है। वहीं, चीन स्थिति को तनावपूर्ण बनाने के लिए लगातार उकसावे वाली कार्रवाई कर रहा है। 

चीन की तरफ से लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए सेना ने कहा कि भारतीय सेना ने कभी भी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पार नहीं की और गोलीबारी समेत किसी आक्रामक तरीके का इस्तेमाल नहीं किया। विज्ञप्ति में आगे बताया गया कि चीन के पीएलए के सैनिकों ने भारतीय सैनिकों को डराने के प्रयास में हवा में कुछ राउंड गोलियां चलाईं। गंभीर उकसावे के बावजूद भारतीय सैनिकों ने अत्यंत संयम बरता और परिपक्व एवं जिम्मेदार तरीके से व्यवहार किया।

भारतीय सेना ने कहा कि ये चीनी पीएलए है जो समझौतों का स्पष्ट रूप से उल्लंघन कर रही है और आक्रामक युक्तियां अपना रही है। भारतीय सेना ने आगे कहा कि सात सितंबर को चीनी सेना ने एलएसी पर भारत के एक फॉर्वर्ड पोजीशन के करीब जाने की कोशिश की, तब हमारी सेना ने उनका पीछा किया। पीएलए के सैनिकों ने हमारे जवानों को डराने के प्रयास में हवा में कुछ राउंड गोलियां चलाईं। उकसावे के बावजूद भारतीय सैनिकों ने संयम बरता और परिपक्व तरीके से व्यवहार किया। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement