नई मारुति सेलेरियो टेस्टिंग के दौरान दिखी

img

  • जल्द होगी लाॅन्च

मारुति सुजुकी अपनी हैचबैक कार सेलेरियो के नए वर्जन को इस साल अक्टूबर में लॉन्च करने वाली है। जानकारी के अनुसार नई सेलेरियो मारुति हरटेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसी प्लेटफॉर्म पर नए मारुति वैगनआर को भी तैयार किया गया है। बता दें कि नई सेलेरियो पुराने वर्जन के मुकाबले बड़ी होगी और इसमें बड़ा व्हील बेस भी दिया जाएगा। हाल ही में नई सेलेरियो को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। तस्वीरों में यह हैचबैक कार पहले से अधिक बड़ी लग रही है। टेस्ट मॉडल में अलॉय व्हील भी देखा गया है जो मारुति बलेनो से लिया गया है। यह अलॉय व्हील 19-इंच का है। जानकारी के अनुसार नए सेलेरियो में नया इंटीरियर और इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। कार में एंड्राइड ऑटो और ऐप्पल कारप्लेको सपोर्ट करने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है।

नई सेलेरियो को 1.0-लीटर और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन विकल्प में उतारा जा सकता है। इस कार को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स विकल्प में उतारा जा सकता है। बता दें कि मारुति सेलेरियो के बीएस6 सीएनजी वर्जन को 2020 ऑटो एक्सपो में उतारा गया था, जिसके बाद इस साल जून में इसे लॉन्च कर दिया गया है। मारुति सेलेरियो सीएनजी को 5.61 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) पर उतारा गया है।

मारुति सेलेरियो बीएस6 सीएनजी को दो वैरिएंट वीएक्सआई तथा वीएक्सआई (O) के विकल्प में लाया गया है। बीएस6 अपडेट के साथ ही इसकी कीमत 30,000 रुपये बढ़ाई गयी है। मारुति सेलेरियो बीएस6 सीएनजी 30.47 किमी/किलोग्राम का माइलेज प्रदान करता है। मारुति सेलेरियो के पेट्रोल वैरिएंट के मुकाबले दोनों वैरिएंट की कीमत में 81,000 रुपये की बढ़त की गयी है। इसके बेस एलएक्सआई तथा टॉप वैरिएंट जेडएक्सआई वैरिएंट को सिर्फ पेट्रोल तक सीमित रखा गया है, इन्हें सीएनजी में नहीं लाया गया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement