बेंगलुरु दंगों के आरोपी पर 51 लाख का इनाम रखने वाला शख्स गिरफ्तार

img

मेरठ (उत्तर प्रदेश), रविवार, 16 अगस्त 2020। समाजवादी पार्टी (सपा) के एक पूर्व नेता और सामाजिक कार्यकर्ता को मेरठ पुलिस ने बेंगलुरु कांग्रेस विधायक के भतीजे की हत्या करने के लिए 51 लाख रुपये का इनाम देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। कथित तौर पर बेंगलुरु के विधायक अखण्ड श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे द्वारा अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद मंगलवार को बेंगलुरु में हिंसा भड़कने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। बेंगलुरु हिंसा के चार दिन के बाद मेरठ में शाहजेब रिजवी ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसमें उसने अपना गुस्सा निकालते हुए, "आरोपी का सिर लाने वाले" के लिए 51 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।

रिजवी ने कहा, "कांग्रेस विधायक के भतीजे की सोशल मीडिया पोस्ट के कारण मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। जो भी मुझे विधायक के भतीजे का सिर भेजेगा, उसे बदले में 51 लाख रुपये मिलेंगे। यह पैसा उन लोग की मदद से इकट्ठा किया जाएगा जो इस मामले में मेरा समर्थन करते हैं।" जैसे ही ये वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैला स्थानीय पुलिस ने इस पर ध्यान दिया और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया। पूर्व सपा नेता पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय साहनी ने कहा, "हमने रिजवी के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद जांच का आदेश दिया है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।" रिजवी पर कुछ दिन पहले सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए भी महामारी रोग अधिनियम, 1897 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement