मुंबई में पश्चिमी एक्सप्रेस राजमार्ग पर भारी बारिश से भूस्खलन, यातायात बाधित

img

मुंबई, मंगलवार, 04 अगस्त 2020। मुंबई में भारी बारिश के बीच भूस्खलन के कारण कांदिवली में पश्चिमी एक्सप्रेस राजमार्ग (डब्ल्यूईएच) पर मंगलवार सुबह भूस्खलन से पश्चिमी उपनगर से दक्षिणी मुंबई की ओर यातायात बाधित हो गया। शहर में पिछले 12 घंटों से भारी बारिश हो रही है और अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने की उम्मीद है। दमकल नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। अधिकारी ने कहा कि ‘‘हमें सुबह करीब सात बजे अली यावर जंग मार्ग (पश्चिमी एक्सप्रेस राजमार्ग) पर मलबा होने की जानकारी देने के लिए फोन आया।’’ 

पश्चिमी एक्सप्रेस राजमार्ग एक प्रमुख मार्ग है, जो दहिसर से मुंबई में उपनगरीय बांद्रा तक फैला है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि दक्षिण मुंबई की ओर जाने वाले इलाके में यातायात प्रभावित है। रोजाना वहां से आने-जाने वाले लोगों और आपात सेवाओं में जुटे लोग भी काफी प्रभावित हो रहे हैं क्योंकि अधिकारियों ने सड़क से मलबा हटाने के लिए सड़क के एक हिस्से को बंद कर दिया है। वहां मलबे में फंसी एक कार को भी निकाला गया।

दमकल नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण की ओर जाने वाले यातायात को दूसरी ओर परिवर्तित कर दिया गया है और सड़क से मलबा हटाने का काम जारी है। मुंबई और उसके निकटवर्ती इलाकों में सोमवार रात से ही भारी बारिश जारी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार अगले दो दिनों तक ऐसे ही भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मछुआरों को सलाह दी है कि वे बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण पूर्वी तट पर गहरे समुद्र में नहीं जाएं। मौसम पूर्वानुमान बताने वाली एजेंसियों ने कहा था कि अगले दो दिनों में महानगर और महाराष्ट्र के अन्य इलाकों में बारिश की तीव्रता बढ़ेगी। निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर ने  मुंबईवासियों को चार और पांच अगस्त को बाहर जाने से बचने की सलाह दी है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement