महिंद्रा मोजो बीएस6 1.99 लाख रुपये की कीमत पर लाॅन्च

img

महिंद्रा ने मोजो बीएस6 को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक को 1.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरूआती कीमत पर उतारा गया है। महिंद्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बाइक के लॉन्च की घोषणा की है। इस बाइक की बुकिंग 5,000 रुपये में की जा रही है। इस बाइक को चार रंग विकल्प- ब्लैक पर्ल, गार्नेट ब्लैक, रूबी पर्ल, रेड एगेट में उतरा गया है। बाइक के रंग के हिसाब से कीमत अलग-अलग रखी गई है। ब्लैक पर्ल की कीमत 1.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, जबकि गार्नेट ब्लैक 2.06 लाख रुपये, रूबी रेड और रेड एगेट की कीमत 2.11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। बीएस6 4 मॉडल की तुलना में महिंद्रा मोजो बीएस6 की कीमत में 10,000 रुपये का इजाफा किया गया है। महिंद्रा मोजो में बीएस6 इंजन के अलावा और कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है।

महिंद्रा मोजो के इंजन की बात करें तो इसमें 295 सीसी का सिंगल सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टड इंजन लगाया गया है, जो 26.8 bhp की पॉवर और 30 Nm का टार्क प्रदान करता है। बीएस6 मानक को पूरा करने के लिए इसमें कैटेलिटिक कनवर्टर लगाया गया है जो उत्सर्जन को नियंत्रित करता है। कंपनी नए मोजो में 6-स्पीड स्मूथ गियरबॉक्स लगाया है, जिसे लंबी दूसरी के सफर को ध्यान में रखकर बनाया गया है। बाइक का बॉडी पैनल, रेडियेटर, ट्विन हेडलैंप, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्रेक, सस्पेंशन जैसे उपकरणों को बीएस4 मॉडल की तरह ही रखा गया है।

नए महिंद्रा मोजो में ड्यूल चैनल एबीएस, आगे अपसाइड डाउन फ्रंट टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। बाइक में ड्यूल साइलेंसर दिया गया है जो बाइक को दमदार लुक देता है। भारतीय बाजार में महिंद्रा मोजो का मुकाबला बजाज डोमिनार से है। बाइक के इतहास की बात करें तो महिंद्रा मोजो डोमिनार की तरह बिक्री के आंकड़े हासिल नहीं कर पाई है। बीएस6 मॉडल के साथ कंपनी को उम्मीद है कि नए पॉवरफुल बाइक को ग्राहक जरूर पसंद करेंगे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement