ये चायवाला पत्नी के साथ कर चुका है 17 देशों की यात्रा

img

एक फिल्मी डायलॉग है, ‘अगर पूरी शिद्दत से किसी चीज को चाहो तो सारी कायनात आपको उससे मिलाने में जुट जाती है।’ कहने का मतलब- यदि आप अपने मन में कुछ करने की ठान ले, तो कुछ भी असंभव नहीं है। जी हां, कुछ ऐसा ही कर दिखाया है एक चाय बेचने वाले ने। आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बता रहे हैं जिसका एक ही मकसद है और वो है घूमना लेकिन पैसों की कमी कभी उसका रास्ता नहीं रोक पाई। जी हां, यह कहानी है एक चायवाले की जो अपनी पत्नी के साथ अब तक 17 देशों की यात्रा कर चुका है।

केरल के एर्नाकुलम में 65 साल के विजयन पिछले 40 सालों से चाय बेच रहे हैं। वो इतने पैसे जमा कर लेते हैं कि बैंक उन्हें लोन दे सके। इसके बाद इन पैसों से वो हर बार एक नया देश घूमकर आते हैं। फिर वापस आकर अगले दो-तीन सालों में वो बैंक का पैसा वापस कर देते हैं। आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस तरह विजयन पत्नी मोहना के साथ अब तक 17 देश घूम चुके हैं। दोनों एक साथ अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात, सिंगापुर, वेनिस और मिस्र समेत कई देशों की यात्रा कर चुके हैं।

विजयन के मुताबिक, मुझे यात्रा करने की प्रेरणा अपने पिता से मिली। मैं 6 साल का था और तब से ही पिताजी मुझे अलग-अलग जगहों पर ले जाया करते थे। हमने मदुरै, पलानी और बहुत सारी जगहें देखीं। पिता के साथ यात्रा के उन पलों ने ही मुझे मेरे सपने से मेरी पहचान कराई। पिता की मौत के बाद विजयन पर पूरे परिवार की जिम्मेदारी का भार आ गया और इन सबके बीच घूमने का तो सवाल ही नहीं उठता था। लेकिन विजयन की पत्नी ने उनके इस सपने को पूरा करने में खूब मदद की।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement