स्वतंत्रता दिवस समारोह: मुख्य सचिव ने तैयारियों की समीक्षा कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश प्रदान किए

img

जयपुर, गुरुवार, 23 जुलाई 2020। प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह आगामी 15 अगस्त को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में कोरोना महामारी की गाइडलाइन का पालन करते हुए पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाने के निर्देश दिए। उन्होंने गुरुवार को शासन सचिवालय में आयोजित बैठक में तैयारियों की समीक्षा कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश प्रदान किए।  मुख्य सचिव ने कहा कि समारोह हर वर्ष की तरह भव्य एवं हर्षोल्लास के साथ आयोजित होगा, लेकिन कोराना गाइडलाइन की पूर्ण पालना कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि संगीत नाटक अकादमी के युवा कलाकार आकर्षक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे। पुलिस विभाग की ओर से हॉर्स एवं डॉग शो का आयोजन होगा। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पुलिस, आरएसी एवं होम गार्ड की विभिन्न टुकड़ियां परेड में शामिल होंगी। सेन्ट्रल पुलिस एवं आर्मी बैण्ड प्रदर्शन करेगी। 

राजीव स्वरूप ने निर्देशित किया कि कार्यक्रम में प्रवेश, बैठक व्यवस्था, परेड, सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित हर आयोजन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पालना सुनिश्चित करवाएं। आगन्तुक मास्क लगाकर ही प्रवेश करें। सभी की थर्मल स्क्रीनिंग करें और प्रत्येक प्रवेश द्वार पर सेनेटाइजर की समुचित व्यवस्था रखें। सीढ़ियों पर सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार मार्किंग कर बैठक व्यवस्था का प्रबंध करें।

मुख्य सचिव ने बताया कि समारोह के दौरान कोरोना जागरूकता का संदेश दिया जाएगा। कार्यक्रम से पूर्व इससे संबंधित जिंगल्स बजाए जाएंगे। कोरोना से लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सौ-सौ पुलिसकर्मियों, चिकित्साकर्मियों, सफाईकर्मियों तथा महिला एवं बाल विभाग विभाग के कार्मिकों को कोरोना वॉरियर्स के रूप में आमंत्रित किया जाएगा। इन्हें विशेष ब्लॉक में बैठाया जाएगा जहां कोरोना जागरूकता संबंधी फ्लेक्स एवं बैनर प्रदर्शित किए जाएंगे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement