पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी

img

देश में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी रूकी हुई थी। लेकिन सोमवार से यह फिर शुरू हुई है और एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों में फिर से अपडेट आया है। हालांकि, इस बार केवल डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं और नतीजा यह निकला है कि डीजल की कीमतें एक बार फिर से पेट्रोल से ज्यादा हो गई है। इसके बाद राजधानी में पेट्रोल जहां 80.43 रुपए लीटर मिल रहा है वहीं डीजल के दाम 81.05 रुपए लीटर हैं।

इसी तरह अन्य शहरों की बात करें तो मुंबई में पेट्रोल 87.19 रुपए लीटर मिल रहा है वहीं डीजल के दाम 79.27 रुपए लीटर हैं। इसी तरह कोलकाता की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत 82.10 रुपए लीटर है वहीं डीजल के दाम 76.17 रुपए लीटर हैं। इसी तरह से चेन्नई की बात करें तो यहां पेट्रोल के दाम 83.63 रुपए लीटर हैं वहीं डीजल के दाम 78.11 रुपए लीटर हैं।

इससे पहले 12 दिन के अंतराल के बाद तेल कंपनियों ने रविवार को पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए थे। हालांकि, लॉकडाउन खुलने के बाद से ही देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही थी जिसका असर आपम आदमी की जेब पर भी नजर आ रहा था। इतना ही नहीं कई राज्यों ने तो पेट्रोल और डीजल पर अलग से टैक्स तक बढ़ा दिया जिसकी वजह से आम आदममी के लिए परेशानियां बढ़ने लगी थीं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement