स्कोडा रैपिड टीएसआई ऑटोमेटिक सितंबर 2020 में होगी लॉन्च

img

कार निर्माता कंपनी स्कोडा इंडिया के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि स्कोडा रैपिड टीएसआई के ऑटोमेटिक वैरिएंट को सितंबर 2020 में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में रैपिड बीएस6 पेट्रोल वैरिएंट को लॉन्च किया है। आपको बता दें कि इस कार को फिलहाल सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ ही लॉन्च किया गया है, लेकिन अब टीम बीएचपी की एक रिपोर्ट के अनुसार इस कार टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ इसी साल सितंबर में लॉन्च किया जाएगा।

इस बात की जानकारी स्कोडा के सेल्स, सर्विस एंड मार्केटिंग, डायरेक्टर, जैक हॉलिस ने दी है। हालांकि उन्होंने इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। बता दें कि मौजूदा समय में स्कोडा रैपिड 1.0 टीएसआई बीएस6 सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आ रही है। इसके इंजन की बात करें तो कंपनी ने स्कोडा रैपिड 1.0 टीएसआई में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया है, जो कि 5,000 से 5,250 आरपीएम के बीच 110 बीएचपी की पॉवर और 1,750 से 4,000 आरपीएम के बीच 175 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है।

इस कार से पुराने 1.6-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन को हटा दिया गया है। यह नया पेट्रोल इंजन 18.97 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करता है। इसके एक्सटीरियर में सामान्य अपडेट किये गए है, इसमें नया अलॉय व्हील और बूट स्पोइलर लगाया गया है। इसके इंटीरियर में कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसे पहले जैसा ही रखा गया है। इसके बेज रंग को भी वैसा ही रखा गया है। हालांकि इसके टॉप वैरिएंट मोंटे कार्लो में पहले से ज्यादा बदलाव किये गए है, जिस वजह से यह लोवर वैरिएंट से थोड़ी बेहतर हो सके।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement