जीमोपाइ मीसो मिनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च

img

जीमोपाइ इलेक्ट्रिक ने एक कंपनी के साथ जॉइंट वेंचर के तहत जीमोपाइ मीसो मिनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च की है। इस मिनी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 44,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इस स्कूटर की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है और कंपनी इसपर 15 जुलाई 2020 तक 2000 रुपयेका का डिस्काउंट भी दे रही है।

कंपनी का दावा है कि मीसो इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 70 किलोमीटर तक बिना रुके चल सकती है और केवल 2 घंटे में ही 90 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। मीसो में 48वोल्ट की लिथियम आयन बैटरी लगाई गई है जिसे निकाल कर चार्ज किया जा सकता है। जीमोपाइ मीसो इलेक्ट्रिक स्कूटरों का निर्माण पूरी तरह भारत में ही किया जा रहा है जबकि केवल बैटरी ही बहार से आयत की जा रही है। जीमोपाइ इलेक्ट्रिक ने देशभर में 60 डीलरशिप खोले हैं। कंपनी ने बताया कि 1 जुलाई से मीसो इलेक्ट्रिक स्कूटरों को शोरूम पर उपलब्ध कर दिया जाएगा।

मीसो इलेक्ट्रिक स्कूटरों पर 3 साल का मुफ्त वारंटी और सर्विस पैकेज दिया जा रहा है। इन स्कूटरों को चलाने के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ती है क्योंकि स्कूटरों की अधिकतम रफ्तार 25 किलोमीटर प्रतिघंटा के अंदर है। जीमोपाइ मीसो स्कूटर शहरी इलाकों और ट्रैफिक भरे सड़कों पर कम्यूट करने के लिए बेहतर विकल्प है। कंपनी ने बताया कि मीसो स्कूटरों की कीमत फ्यूल पर चलने वाले स्कूटरों और बाइक से काफी कम है इसलिए इन्हे खरीदना काफी आसान है।

कंपनी ने बताया कि कोविड-19 महामारी के इस दौर में इलेक्ट्रिक स्कूटर किफायती और निजी परिवहन का सबसे बेहतर विकल्प हैं। कंपनी के अनुसार ग्राहक इस स्कूटर का इस्तेमाल हर रोज कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल ऑफिस, पर्सनल कम्यूटिंग और फन राइड के लिए किया जा सकता है। जीमोपाइ मीसो इलेक्ट्रिक स्कूटरों को चार रंग विकल्प में उतारा गया है। यह स्कूटर दो वैरिएंट में उपलब्ध है और चालक के साथ 120 किलो का वजन संभाल सकती है। इस स्कूटर का वजन 45 किलोग्राम है और यह बैंक फाइनेंसिंग विकल्प के साथ भी उपलब्ध है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement