शेयर मार्केट में तेजी

img

शेयर मार्केट में हफ्ते के पहले दिन सकारात्मक शुरुआत हुई। सुबह 9.40 बजे सेंसेक्स में 418 अंकों की तेजी रही और यह 35,150 के स्तर पर रहा। वहीं निफ्टी में 129 अंकों की तेजी रही और यहां 10,373 पर ट्रेडिंग हुई। इससे पहले पिछले हफ्ते के आखिरी दिन सेंसेक्स 34,731.73 के स्तर पर बंद हुआ था। इसी तरह एनएसई का 50 शेयरों वाला निफ्टी 152.75 अंक सुधरकर 10,244.40 के स्तर पर बंद हुआ था।

शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसे बड़े स्टॉक में तेजी और सकारात्मक ग्लोबल संकतों का असर भारत के प्रमुख शेयर बाजारों पर देखने को मिला था। इस दौरान निवेशक कोरोना संकट को भूलकर खरीदारी में जुटे नजर आए थे। इसके चलते बीएसई के 30 शेयरों वाले सेंसेक्स में 523.68 अंक का उछाल दर्ज किया गया था। कारोबार की समाप्ति पर यह 34,731.73 के स्तर पर थमा था। शुक्रवार को सेंसेक्स पैक में बजाज फाइनेंस के शेयर सबसे ज्यादा सात परसेंट तेजी के साथ बंद हुए। आरआइएल के शेयरों में छह परसेंट तेजी देखने को मिली। इसके विपरीत इंडसइंड बैंक, एचसीएल टेक, आइटीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा और एचडीएफसी के स्टॉक्स फिसड्डी साबित हुए।

जानकारों के मुताबिक, ग्लोबल मोर्चे से आई उत्साहजनक खबरों और स्टॉक विशेष में तेजी ने बाजार को गति दी। गौरतलब है कि रिलायंस इंडिया लिमिटेड के प्रमुख मुकेश अंबानी ने कहा है कि उनकी कंपनी पूरी तरह से कर्ज-मुक्त हो गई है। इस खबर के चलते कंपनी के शेयरों की खूब खरीद हुई। जिसका असर पूरे शेयर मार्केट पर देखने को मिला। इस दौरान चीन, हांगकांग, दक्षिण कोरिया और जापान के शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement