शेयर बाजार में मामूली गिरावट

img

  • जानिए BSE NSE का हाल

शेयर बाजार में गुरुवार को कारोबार की शुरुआत मामूली गिरावट के साथ हुई। सुबह 9.50 बजे सेंसेक्स 144 अंकों की गिरावट के साथ 34,110 अंक पर रहा। वहीं निफ्टी में 40 अंकों की गिरावट रही और यहां 10,075 के स्तर पर ट्रेडिंग हुई। गुरुवार को शुरुआती कारोबार में सबसे ज्यादा उछाल IndusInd Bank के शेयर में आया। बैंक के शेयर 6 फीसदी तक बढ़ गए। वहीं टॉप लूजर्स में सन फार्मा के शेयर रहे। इससे पहले बुधवार को सेंसेक्‍स 290 अंक मजबूत होकर 34,247 अंक पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी 69.50 अंक मजबूत होकर बंद हुआ था।

इस बीच खबर है कि अमेरिका में इस साल सोयाबीन की फसल पिछले वर्ष के मुकाबले काफी बेहतर स्थिति में होने की रिपोर्ट आने से खाद्य तेल के भाव दबाव में आ गए हैं। अमेरिकी कृषि विभाग (यूएसडीए) की साप्ताहिक फसल प्रगति रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में सोयाबीन की 86 प्रतिशत फसल बेहतर स्थिति में है। पिछले वर्ष इन दिनों वहां सोयाबीन की 54 प्रतिशत फसल बेहतर स्थिति में थी, जबकि इस मामले में पिछले पांच वर्षों का औसत 79 प्रतिशत है।

यूएसडीए की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक उत्पादन के नजरिए से इस साल सोयाबीन की फसल छह प्रतिशत ज्यादा उतरने की संभावना है। कारण यह है कि कुल फसल का लगभग 60 फीसदी हिस्सा फिलहाल अच्छी स्थिति में है। 10 प्रतिशत ज्यादा अच्छी और प्रतिशत फसल बहुत अच्छी स्थिति में है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement