Mitron App की हुई Google Play पर वापसी

img

Mitron App अब एक बार फिर Google Play पर उपलब्ध है। हूबहू TikTok जैसा अनुभव देने वाली इस शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म को गूगल प्ले से रीमूव कर दिया गया था। वजह थी ऐप द्वारा गूगल प्ले पॉलिसी का उल्लंघन करना। Google ने कहा था कि यह ऐप ‘spam and minimum functionality' पॉलिसी का उल्लंघन करता है, लेकिन ऐप रीमूव करने के बाद ही खबर आई कि गूगल, इस ऐप डेवलपर्स के साथ मिलकर ऐप की समस्याओं को फिक्स करने का काम कर रही है। खबर आने के अगले ही दिन ऐप ने गूगल प्ले पर वापसी कर ली है। आपको बता दें, गूगल द्वारा हटाए जाने से पहले इस ऐप को अच्छी-खासी लोकप्रियता हासिल हुई थी, 50 लाख से भी ज्यादा लोगों ने इस ऐप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड किया था। Mitron App एक बार फिर Google Play पर लिस्ट हो गया है। यह ऐप खुद को एक शॉर्ट वीडियो ऐप बताता है, जो कि बैंगलोर स्थित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। इस ऐप का यूज़र इंटरफेस काफी हद तक TikTok की तरह है।

आपको बता दें, 2 जून को गूगल ने मित्रों ऐप को गूगल प्ले से हटा दिया था। Google की पॉलिसी के मुताबिक, बिना किसी ऑरिज़नल बदलाव के दूसरे ऐप से कंटेंट कॉपी करना गूगल के नियमों का उल्लंघन है। पॉलिसी में लिखा है, “हम ऐसे ऐप्स को अनुमति नहीं देते, जो यूज़र्स को Google Play पर पहले से मौजूद ऐप जैसा अनुभव प्रदान करते हैं। ऐप्स को अपने अनोखे कंटेंट और सर्विंस के जरिए से यूज़र्स को बेहतर अनुभव प्रदान करना चाहिए।"

इस हफ्ते ही Mitron App का नाम लिए बिना ही Android और Google Play के वाइस प्रेसिडेंट समीर समत ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी कि उनकी टीम डेवलपर्स के साथ मिलकर काम कर रही है, ताकि समस्याओं को फिक्स करके वह अपने ऐप को Google Play पर रिसबमिट कर सकें। इसके अगले ही दिन इस ऐप ने गूगल प्ले पर वापसी कर ली है।

गौरतलब है कि मित्रों ऐप को 2 महीने पहले गूगल प्ले पर लॉन्च किया गया था। इसी दौरान देश में चीन विरोधी और टिकटॉक विरोधी भावना ने जन्म लेना शुरू कर दिया था, जिसका सीधा फायदा इस ऐप को हुआ। लोग टिकटॉक अनइंस्टॉल करके इस ऐप को डाउनलोड करने लगे। हालांकि, हाल ही में मित्रों ऐप की एक बड़ी खामी सामने आई, जिसके ज़रिए हैकर्स किसी भी यूज़र का अकाउंट एक्सेस किसी को भी मैसेज कर सकते हैं। हालांकि, इस कमी में हैकर्स यूज़र की पर्सनल डिटेल्स जैसे ईमेल आईडी आदि नहीं पा सकता। फिलहाल, अभी साफ नहीं है कि डेवलपर्स ने इस समस्या को सुधारा है या नहीं।
 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement