शेयर मार्केट में तेजी

img

  • निफ्टी 10,000 पार

शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। इकोनॉमी में रिकवरी की उम्मीद में यह लगातार छठवां दिन है जब बाजार में उछाल देखने को मिला है। हरे निशान में ओपनिंग के बाद सुबह 9.40 बजे सेंसेक्स 455 अंकों की तेजी के साथ 34,294 पर रहा। वहीं निफ्टी में 144 अंकों की बढ़त रही और यहां 10,123 के स्तर पर ट्रेडिंग हुई। इससे पहले मंगलवार को बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 522.01 अंक उछलकर 33,825.53 पर बंद हुआ था। एनएसई का निफ्टी भी 152.95 अंक की तेजी के साथ 9,979.10 पर बंद हुआ था।

आर्थिंक गतिविधियों के खुलने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से उद्यमियों को समर्थन का भरोसा देने से मंगलवार को लगातार पांचवें सत्र में घरेलू शेयर बाजारों में तेजी आई थी। मूडीज की तरफ से भारत की रेटिंग कम किए जाने को नजरअंदाज करते हुए बाजारों ने छलांग लगाई थी।

मूडीज की ओर से रेटिंग में गिरावट के बाद निवेशकों की चिंता के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरोसा जताया कि देश आर्थिंक विकास की पटरी पर जल्द लौटेगा। लॉकडाउन के दौरान उठाए गए सुधार के कदम आगे अर्थव्यवस्था को मदद करेंगे। जियोजित फाइनेंशियल सर्विंसेज के रिसर्च हेड विनोद नायर ने कहा, "भारतीय बाजारों ने मूडीज की ओर से रेटिंग घटाने की खबर को नजरअंदाज कर दिया। आर्थिंक गतिविधियों के फिर शुरू होने से बनी उम्मीद ने बाजार को गति दी। सरकार ने भी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए सुधारों को जारी रखने की प्रतिबद्धता जताई है।" उन्होंने कहा कि कई नकारात्मक संकेतों के बावजूद सकारात्मक माहौल ने बाजार को आगे बढ़ाया। इस समय अच्छे शेयरों में बने रहने का वक्त है। मंगलवार को चीन, हांगकांग, जापान और दक्षिण कोरिया के शेयर बाजार बढ़त पर बंद हुए। यूरोपीय बाजार भी शुरुआती कारोबार में बढ़त में रहे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement