ओला इलेक्ट्रिक लाएगी इलेक्ट्रिक स्कूटर, रेंज 240 किलोमीटर

img

देश-दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन बढ़ता ही जा रहा है तथा अब नई से नई कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में प्रवेश कर रही है। हाल ही ओला इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है कि कंपनी भविष्य में इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने वाली है। ओला इलेक्ट्रिक ने बताया है कि वे एम्स्टरडैम आधारित एटर्गो नाम की कंपनी को अधिग्रहण करने के साथ ही ग्लोबल इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार में प्रवेश कर लिया है। कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत तथा अन्य बाजार में 2021 में लाने वाली है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटरका नाम एटर्गो एप्पस्कूटर है जो कि हाई एनर्जी बैटरी पर चलती है तथा 240 किमी का रेंज प्रदान करती है। वर्तमान में कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन चलाने तथा चार्जिंग सोल्यूशन देश के कई शहर में पायलट प्रोजेक्ट चलाए जा रहे है। ओला इलेक्ट्रिक दोपहिया व तिपहिया इलेक्ट्रिक वाहन पर ध्यान दे रही है। कंपनी कोरोना के अंत के बाद इस पर और तेजी से काम कर सकता है तथा आने वाले साल में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को ला सकता है, उसके पहले इसकी अधिक जानकारी दे सकता है। बात करें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की तो इसका रेंज 240 किलोमीटर रहने वाला है, इस एप्पस्कूटर में पोर्टेबल बैटरी लगाई जायेगी जिसे सिर्फ 2.3 घंटे में चार्ज किया जा सकेगा। इस बैटरी पैक में तीन मोड्यूल दिए जायेंगे, हर एक मोड्यूल 80 किमी का रेंज प्रदान करेगा।

ग्राहक तीनों को एक साथ ही लगा कर अधिकतम रेंज का लाभ उठा सकते है। इस स्कूटर में 50 लीटर का स्टोरेज स्पेस दिया जाएगा, यह स्कूटर सिर्फ 3.9 सेकंड में 0 - 45 किमी/घंटा की गति प्राप्त कर सकती है। इसमें कलर डिस्प्ले लगाया जाएगा जो कि नेविगेशन, एप्प व म्यूजिक चलाने के काम आयेगा।

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 50 न्यूटन मीटर का अधिकतम टार्क आउटपुट देता है। तीनों बैटरी मोड्यूल के साथ यह स्कूटर 95 किमी/घंटा की अधिकतम प्रदान करती है। यह इसके साथ ही देश की सबसे अधिक रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकती है। देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है तथा इसके चलते अब ओला इलेक्ट्रिक भी इस क्षेत्र में प्रवेश करते हुए जल्द ही इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने जा रही है। कंपनी की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का जल्द से जल्द लाये जाने का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement