हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के 6 नए मामले, राज्य में कुल संख्या 210 हुई

img

शिमला, सोमवार, 25 मई 2020। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के छह नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढक़र 210 हो गए हैं। इस दौरान 75 वर्षीय एक संक्रमित महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि महिला की मौत के बाद राज्य में संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढक़र पांच हो गई है। अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक जनक राज ने बताया कि शनिवार को महिला के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। शिमला के इंदिरा गंधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) में रविवार रात सवा दस बजे उनका निधन हो गया।

उन्होंने बताया कि महिला को कई बीमारियां थी और उन्हें हमीरपुर से आईजीएमसी भेजा गया था। हमीरपुर के जिलाधिकारी ने बताया कि इससे पहले महिला के पति संक्रमित पाए गए थे और उसके दो दिन बाद शनिवार को महिला के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि महिला इलाज के लिए पंजाब के जालंधर गई थी। वापस आने के बाद उन्हें हमीरपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें आईजीएमसी भेजा गया। वहां उनके नमूनों की जांच की गई और शनिवार को उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

राज ने बताया कि कोविड-19 के छह नए मामलों में से, चार लोग मुम्बई और दो अहमदाबाद से लौटे थे। इनमें से तीन शिमला, दो कांगड़ा और एक हमीरपुर में सामने आया। शिमला के उपायुक्त अमित कशय़प ने बताया कि ये तीन लोग 18 मई को विशेष ट्रेन से मुम्बई से लौटे थे। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि चौथा मामला हमीरपुर का है, जहां 25 वर्षीय एक महिला के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वह 22 मई को मुम्बई से लौटी थी। 

मीणा ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके पति को भी कोविड-19 होने की पुष्टि हुई थी। कांगड़ा के उपायुक्त विमुक्त रंजन ने बताया कि अहमदाबाद से लौटे दो लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में अब 142 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है और 63 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं ।

 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement