यूपी और राजस्थान में गर्म हवाओं का कहर

img

नई दिल्ली, शुक्रवार, 22 मई 2020। भारत के मौसम विभाग ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश और राजस्थान के लिए सोमवार तक गर्म हवाओं की स्थिति का अनुमान लगाया है, जबकि मध्य प्रदेश, विदर्भ और तेलंगाना में ये स्थिति एक दिन कम रहेगी। विभाग ने यह भी कहा कि तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल में शनिवार तक गर्मी की लहर जारी रहेगी। मौसम विभाग ने कहा कि शुक्रवार की सुबह तक सुपर साइक्लोनिक तूफान अम्फन के कारण बना गहरा दबाव , उत्तरी बांग्लादेश और पड़ोस में कम दबाव वाले क्षेत्र में कमजोर हो गया। चक्रवात ने पश्चिम बंगाल की राजधानी और अन्य स्थानों पर तबाही मचाई। इससे भारत और बांग्लादेश में कम से कम 84 लोगों की मौत हो गई। अम्?फन ने बुधवार को कोलकाता में भयंकर हवा और बारिश के साथ तटीय क्षेत्रों को डुबो दिया।

आईएमडी ने कहा, "इसके उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने और अगले 12 घंटों के दौरान कम दबाव के क्षेत्र में कमजोर पड़ने की संभावना है।" शुक्रवार को, अपने सुबह के बुलेटिन में विभाग ने चेतावनी दी कि असम और मेघालय पश्चिम असम में अधिकतर स्थान हल्की से मध्यम वर्षा देख सकते हैं वहीं अगले छह घंटों के दौरान मेघालय में कुछ अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। अरुणाचल प्रदेश में, अगले छह घंटों के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

विभाग ने यह भी कहा कि अगले छह घंटों के दौरान पश्चिमी असम और पश्चिमी मेघालय में हवा की गति धीरे-धीरे कम हो जाएगी। विभाग ने अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अलावा गंगीय पश्चिम बंगाल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा और केरल और बिहार, रायलसीमा और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बारिश होने का अनुमान लगाया है।
 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement