PM मोदी ने बंगाल के लिए 1000 करोड़ के राहत पैकेज का किया ऐलान

img

नई दिल्ली, शुक्रवार, 22 मई 2020। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान से हुए नुकसान का जायजा लिया। एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर से पीएम मोदी ने प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान उनके साथ राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनकड़ भी मौजूद थे। हालात का जायजा लेने के बाद पीएम ने समीक्षा बैठक की और बंगाल के लिए 1 हजार करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया। 

पीएम मोदी ने कहा कि अम्फान चक्रवात से निपटने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने मिलकर भरसक प्रयास किया, लेकिन उसके बावजूद करीब 80 लोगों का जीवन नहीं बचा पाएं, इसका हम सभी को दुख है और जिन परिवारों ने अपना स्वजन खोया है उनके प्रति केंद्र और राज्य सरकार की संवेदनाएं हैं। लोगों को हर संभव मदद प्रदान करने के लिए केंद्र और राज्य मिलकर काम कर रहे हैं। राज्यपाल और मुख्यमंत्री जी  के साथ मैंने प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया है। उन्होंने मौजूदा स्थिति पर भी मुझे जानकारी दी है।

पीएम मोदी ने कहा कि पुनर्वास और पुनर्निर्माण से संबंधित सभी पहलुओं पर ध्यान दिया जाएगा। हम सभी चाहते हैं कि पश्चिम बंगाल आगे बढ़े। इस कठिन समय में केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। बंगाल जल्द से जल्द इस संकट की घड़ी से तेजी से आगे बढ़े इसके लिए केंद्र सरकार कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी। बंगाल को जो भी आवश्यकता हो उनको पूर्ण करने के लिए भारत सरकार पश्चिम बंगाल की मदद में खड़ी रहेगी। पीएम मोदी ने कहा कि अभी तत्काल राज्य सरकार को कठिनाई न हो इसके लिए 1000 करोड़ रुपये भारत सरकार की तरफ से व्यवस्था की जाएगी। साथ-साथ जिन परिवारों ने अपने स्वजन खोए हैं उन परिवारों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख रु और जो लोग घायल हुए हैं उनको 50 हजार रु की सहायता दी जाएगी। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement