मुंबई घूमने का है प्लान तो इन जगहों में जरूर करे विजिट

img

अमूमन मुंबई का नाम लेते ही दिमाग में एक भीड़भाड़ वाले और व्यस्त शहरी जीवन की छवि उभरकर सामने आती है। लेकिन अपनी इस छवि से दूर भी ऐसी कई चीजें हैं, जो आप सिर्फ और सिर्फ मुंबई में ही एक्सप्लोर कर सकती हैं। मुंबई में जाकर मरीन ड्राइव या गेटवे ऑफ़ इंडिया घूमने के साथ-साथ आप एक बार इन चीजों को भी जरूर कीजिएगा। यकीनन मानिए, इस बार आपको मुंबई एक अलग ही चश्मे से नजर आएगी। 

आध्यात्मिक साइड को भी देखें: वैसे तो मुंबई अपनी नाइट लाइफ या मौज-मस्ती और काम की व्यस्तता के लिए ही जानी जाती है, लेकिन इससे अलग उसकी एक स्पिरिचुअल साइट भी है, जिसे आपको जरूर देखना चाहिए। मुंबई में आपको कई मंदिर व मस्जिद मिल जाएंगे, जिनकी अपनी अलग आस्था है। जहां एक ओर हाजी अली दरगाह मस्जिद पानी से घिरी हुई है, वहीं दूसरी ओर, श्री महालक्ष्मी मंदिर में आपको धन की देवी के एक बेहद मनमोहक और आकर्षक रूप में दर्शन होंगे। और यह एक दूसरे से बहुत दूर भी नहीं हैं।

रेसिंग का मजा: अगर आप मुंबई में कुछ अलग व इंटरस्टिंग करना चाहती हैं तो यहां पर रेसिंग का मजा लें। इसके लिए आप मुंबई के महालक्ष्मी रेस कोर्स जा सकती हैं। महालक्ष्मी समुद्र तट के समीप स्थित यह महालक्ष्मी रेस कोर्स विश्‍व के प्रसिद्ध रेस कोर्स में से एक है।महालक्ष्मी रेस कोर्स में रेसिंग साल के छह महीने अक्टूबर से अप्रैल के बीच होती है। अगर इस दौरान आप मुंबई जाने का मन बना रही हैं तो आपको यहां पर जरूर जाना चाहिए।

बांद्रा स्ट्रीट आर्ट : बांद्रा यकीनन शहर के सबसे पॉश इलाकों में से एक है, लेकिन यह सिर्फ अपने फूड के लिए ही मशहूर नहीं है। अगर आप यहां की गलियों में पैदल चलती हैं तो आप यहां की स्ट्रीट आर्ट को एक्सप्लोर कर पाएंगी। बांद्रा में यह स्ट्रीट आर्ट इसकी खूबसूरती को यकीनन कई गुना बढ़ाता है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement