निसान इंडिया ने की वर्चुअल शोरुम की शुरुआत

img

निसान इंडिया ने अपनी कारों की बिक्री और सर्विस के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म की शुरुआत कर दी है। इस डिजिटल प्लेटफॉर्म के तहत ग्राहक घर बैठे ही शोरूम में कार खरीदने का अनुभव कर सकेंगे। कंपनी ने निसान और डैटसन के सभी कारों को बिक्री के लिए ऑनलाइन उपलब्ध किया है। निसान की नई किक्स कार भी ऑनलाइन उपलब्ध है और इसकी बुकिंग की जा सकती है। इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कार के खरीद से संबंधित सभी प्रक्रियाओं को ऑनलाइन ही पूरा किया जा सकेगा। ग्राहक कार को बुक करने के साथ फाइनेंस स्कीम के लिए भी आवेदन दे सकते हैं। ग्राहकों से कार की कीमत का भुगतान भी ऑनलाइन माध्यम से लिया जाएगा। इसमें डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई पेमेंट जैसे कई विकल्प शामिल होंगे।

ग्राहक निसान की वेबसाइट पर जाकर वैरिएंट, रंग विकल्प और इंजन विकल्प के अनुसार कार खरीद सकते हैं। निसान और डैटसन की कारों से संबंधित सभी फीचर्स की जानकारी इस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध की गई है। कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन में कई इलाकों में शोरूम अब भी बंद हैं। जबकि ग्रीन और ऑरेंज जोन में शोरूम खोले जा रहे हैं। मारुति सुजुकी, महिंद्रा, टाटा, टोयोटा और कई अन्य कंपनियों ने भी अपने प्लांट और शोरूम को खोलना शुरू कर दिया है।

शोरूम का संचालन शुरू होने के बाद मारुति को नई विटारा ब्रेजा के लिए 25,000 और इग्निस के लिए 5,000 यूनिट की बुकिंग मिल चुकी है। वहीं हुंडई को मई में अब तक 2,500 कारों की बुकिंग मिली है। निसान किक्स बीएस6 एसयूवी को भारत में सोमवार को लॉन्च किया गया है। इस कार को कई अपडेट, नए फीचर्स व उपकरण के साथ लाया गया है, इस मिड साइज एसयूवी की कीमत 9.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गयी है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement