क्वारंटीन में ऐसे निखारें खूबसूरती

img

कोरोनावायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए सरकार की ओर से देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया है। ऐसे में घरों में रहने के दौरान आप अपने पसंदीदा कामों को करने के साथ ही साथ अपनी भी देखभाल कर सकते हैं। वीएलसीसी की संस्थापक और सह-अध्यक्ष वंदना लूथरा की ओर से कुछ ऐसे ही बेहतरीन टिप्स सुझाए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी बेजान त्वचा में एक नई जान डाल सकते हैं।

त्वचा की देखभाल

चूंकि इस वक्त पार्लर और सैलॉन वगैरह अभी बंद हैं, इसलिए घर पर अपनी त्वचा की देखभाल करने के अलावा और कोई चारा नहीं बचता है। हालांकि घर की रसोई में मौजूद कुछ चुनिंदा चीजों के सही इस्तेमाल से ही ये किसी फेशियल की ही तरह आपके चेहरे पर निखार ला सकते हैं। आप इसके लिए बेहद पके हुए केले और इसके छिलके, दही, खीरा और बेसन को एक साथ मिलाकर इसका इस्तेमाल अपने चेहरे पर करें और इसे एक नई जिंदगी दें।

क्लीनजिंग से पॉल्यूशन को करें दूर

प्रदूषण और सूर्य की पराबैंगनी किरणों से हमारी त्वचा बेहद ही बुरी तरह से प्रभावित होती है। घर पर ऑफिस का काम करने के चलते लैपटॉप पर घंटों बिताने से भी हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचता है। इसके साथ ही घर पर सदस्यों की मौजूदगी में बार-बार खाने पकाने के चलते चूल्हे के पास भी जाना पड़ता, जिसका भी प्रभाव हमारी त्वचा पर पड़ता है। इन सारी समस्याओं को क्लीनजिंग से दूर किया जा सकता है।

ब्लीच के लिए यह है बेहतर समय

टैन रिमूव करने, तुरंत निखार पाने और त्वचा से गंदगी हटाने में ब्लीच का कोई जवाब नहीं है। हालांकि ब्लीच से आपकी त्वचा कुछ समय तक के लिए सेंसिटिव हो जाती है, ऐसे में 1-2 दिन तक धूप से बचकर रहना ही फायदेमंद है, लेकिन काम के चलते हमें बाहर निकलना ही पड़ता है और चूंकि इस वक्त हम अपने घरों में हैं, ऐसे में यह ब्लीच करने के लिए एक उपयुक्त वक्त है।

ज्यादातर क्रीम-बेस्ड ब्लीच का ही इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन अब अधिकतर ब्यूटी ब्रांड्स इस बात को समझने लगे हैं कि जेल बेस्ड ब्लीच ही ज्यादा बेहतर है और इससे जलन भी कम होती है। ये सेंसिटिव स्किन के लिए भी सुरक्षित है और चमकती त्वचा के लिए इसमें ऑक्सीजन की मात्रा भी अधिक होती है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement