Reliance का राइट एंटाइटलमेंट शेयर पहले दिन ही हिट

img

  • 40 फीसदी ऊपर बंद

रिलायंस के राइट एंटाइटलमेंट शेयर की ट्रेडिंग पहले दिन ही बहुत बड़ी हिट रही। ट्रेडिंग के पहले दिन बुधवार को रिलायंस का राइट एंटाइटलमेंट शेयर एनएसई पर 39.53 फीसदी ऊपर बंद हुआ। सुबह ये 158.05 रुपए पर खुला था। निवेशकों ने रिलायंस के राइट एंटाइटलमेंट शेयर को हाथो-हाथ लिया है। रिलायंस के राइट एंटाइटलमेंट की मांग इतनी थी कि ट्रेडिंग वॉल्यूम में ये रिलायंस के शेयर से भी आगे निकल गया। NSE पर आज रिलायंस के 2.91 करोड़ राइट एंटाइटलमेंट शेयर की ट्रेडिंग हुई। वहीं रिलायंस के 2.55 करोड़ शेयर ही ट्रेड हुए।

अब तक शेयर होल्डर जो राइट्स इश्यू में अप्लाई नहीं करते थे उनके राइट एंटाइटलमेंट लेप्स हो जाते थे या किसी और को फ्री में ट्रांसफर करने होते थे। देश के इतिहास में पहली बार स्टॉक एक्सचेंज पर राइट एंटाइटलमेंट की ट्रेडिंग शुरू हुई। इसकी शुरुआत रिलायंस के राइट एंटाइटलमेंट से हुई है। बुधवार के दिन रिलायंस के एंटाइटलमेंट के लिए ट्रेडिंग प्राइस बैंड निचले स्तर पर 91.15 रुपए और ऊंचे स्तर पर 212.65 रुपए था।

रिलायंस के राइट्स इश्यू के शेयर लेने के लिए एंटाइटलमेंट खरीदने की आखिरी तारीख 29 मई है। 2 जून तक ये राइट एंटाइटलमेंट निवेशक के अकाउंट में आ जाएंगे और वो पहली किश्त का पेमेंट 3 जून तक कर सकते हैं। सेबी के नियमों के मुताबिक राइट्स इश्यू के आखिरी दिन से 4 दिन पहले राइट एंटाइटलमेंट की ट्रेडिंग बंद हो जाती है। इन शेयरों में इंट्रा डे ट्रेडिंग नहीं की जा सकती है। इसमें सिर्फ एंटाइटलमेंट की डिलीवरी मिलने पर ही ट्रेडिंग की जा सकती है।

 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement