आइंसटीन से भी तेज 12 साल की लडकी का IQ

img

ब्रिटेन की एक 12 साल की लडकी का आईक्यू इतना तेज है कि वह अल्बर्ट आइंसटीन और स्टीफेन हॉकिंग भी पीछे रह गए है। जी हां, इस ल़डकी ने मेनसा आईक्यू टेस्ट में 162 स्कोर बनाया है। जो कि आईक्यू टेस्ट का सर्वाधिक संभव स्कोर है। इस तरह यह ल़डकी अल्बर्ट आइंसटीन और स्टीफेन हॉकिंग से भी ज्यादा आईक्यू वाली ल़डकी बन गई है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, इसेक्स के हार्लो की रहने वाली निकोल वार ने मेनसा टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर 162 बनाया है। इस स्कोर को बनाने से वह दुनिया के सबसे होशियार लोगों में से टॉप 1 प्रतिशत लोगों में शामिल हो गई है। साथ ही इसका मतलब यह भी है कि वह भौतिक विज्ञानी स्टीफेन हॉकिंग, माइक्रोसॉफ्ट बिल गेट्स और आइंसटीन से भी ज्यादा बुद्धिवान है।  बता दें, इन सभी लोगों का आईक्यू 160 माना जाता है। निकोल की मां डॉली बकलैंड (34 साल) ने बताया, वह कठिन परिश्रम करने वाली लडकी है। वह स्कूल खत्म होने के बाद होमवर्क क्लब के लिए रहती है। कभी भी छुट्टी नहीं करती। रिपोर्ट के मुताबिक, उसकी मां ने बताया कि वह बेहद छोटे पर से ही किताबों और मैगजीन की कमियां पकडने लगी थी। वह हंसी मजाक पसंद करने वाली लडकी है। 

वह हमेशा अलग से ज्यादा होमवर्क चाहती है। पिछले सप्ताह निकोल ने यह स्कोर बनाने के बाद कहा, जब मुझे पता चला कि मैंने इतना ब़डा स्कोर बनाया है तो मुझे भरोसा ही नहीं हुआ। मैं हैरान थी। मेनसा के प्रवक्ता ऎन क्लार्कसन ने बताया, निकोल का आईक्यू उसे आसानी से पॉपुलेशन के टॉप वन पर्सेन्ट में जगह देता है। बर्न्ट मिल एकेडमी की सातवीं कक्षा की छात्रा निकोल पढ़ना, गाना और ड्रामा पसंद करती है। रिपोर्ट के मुताबिक, प्राइमरी स्कूल के दौरान निकोल अपने साथियों से कई साल आगे थी। वह गणित की कठिन सवालों को 10 साल की उम्र में ही हल कर लेती थी।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement