एलओसी के पार जाकर आतंकी कैंप पर कर सकते हैं कार्रवाई- भदौरिया

img

नई दिल्ली, सोमवार, 18 मई 2020। वायुसेना अध्यक्ष आरकेएस भदौरिया का कहना है कि जब भी हमारी मिट्टी में कोई आतंकी घटना होती है तो पाकिस्तान परेशान हो जाता है। उनकी चिंता सही भी है। यदि उन्हें इन चिंताओं से बाहर निकलना है तो उन्हें भारत में आतंकवाद को रोकना होगा। यह जवाब वायुसेनाध्यक्ष ने उस सवाल के जवाब में दिया जिसमें उनसे पूछा गया था कि हंदवाड़ा हमले के बाद पाकिस्तान भारत की जवाबी कार्रवाई को लेकर चिंतित है।

भदौरिया से जब पूछा गया कि क्या वायुसेना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार जाकर किसी भी आतंकवादी शिविर या लॉन्चपैड पर कार्रवाई करने के लिए तैयार है तो उन्होंने कहा, 'यदि इस तरह की परिस्थिति की मांग होती है तो बिलकुल। भारतीय वायुसेना 24 घंटे तैयार है।'  बता दें कि जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान में डर का माहौल है। इसे देखते हुए पाकिस्तानी वायु सेना ने अपनी सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है। दो मई को हुए आतंकी मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा समेत पांच जवान शहीद हो गए थे।

सरकार के सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने घटना के समय से ही चौकसी अभियान शुरू किया था, जिसके बारे में भारत को जानकारी थी। उन्होंने बताया था कि मुठभेड़ में जवानों के शहीद होने से पाकिस्तान को भारत की तरफ से जवाबी कार्रवाई का डर लग रहा है। इसके चलते, पाकिस्तान वायु सेना के एफ-16 और जेएफ 17 लड़ाकू विमान लगातार गश्त कर रहे हैं। भारतीय सेना भी लगातार अपने सर्विलांस सिस्टम से इन पर नजर रख रही है।

ANI@ANI

#WATCH "If the situation demands so, of course, Indian Air Force is ready 24x7", Indian Air Force Chief RKS Bhadauria to ANI when asked if his force is ready to take out any terrorist camp or launchpad across the Line of Control in Pakistan occupied Kashmir

461

1:58 PM - May 18, 2020

Twitter Ads info and privacy

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement