गुजरात में लोगों ने पुलिसकर्मियों पर किया पथराव, लाठीचार्ज, 68 लोग गिरफ्तार

img

नई दिल्ली, रविवार, 17 मई 2020। गुजरात के राजकोट जिले में एक कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्र के निवासियों ने पुलिस पर उस समय पथराव किया और कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया जब सुरक्षाबलों ने उन्हें इलाके में लगे अवरोधकों को हटाने से रोकने की कोशिश की। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि शनिवार आधी रात के करीब राजकोट के जंगलेश्वर इलाके में इस घटना के बाद करीब 68 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने दंगाइयों को खदेड़ने के लिए उन पर आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज कर हालात को काबू में किया। 

भक्तिनगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों पर उस समय पथराव किया और वाहनों को क्षतिग्रस्त किया जब सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें ‘रेड जोन’ में लगे अवरोधकों को हटाने से रोकने की कोशिश की। इस इलाके में कोरोना वायरस के ज्यादा मामले सामने आने के कारण इसे ‘रेड जोन’ घोषित किया गया। भक्तिनगर के पुलिस इंस्पेक्टर वी के गढ़वी ने बताया कि इलाके के लोग परेशान थे क्योंकि स्थानीय अधिकारी उनके इलाके में लगे अवरोधक नहीं हटा रहे थे जबकि निषेध क्षेत्र के तहत कुछ अन्य इलाकों में अवरोधक हटा दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए भीड़ पर आंसू गैस के छह गोले दागे और लाठीचार्ज किया। उन्होंने बताया कि बाद में करीब 68 लोगों को गिरफ्तार किया गया और उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 148, 149, 332 और 353 के तहत मामला दर्ज किया गया। अधिकारी ने बताया कि कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement