हार्ले-डेविडसन ने शुरु की बाइक की होम डिलीवरी

img

हार्ले-डेविडसन ने कई भारतीय शेरोन में बाइक की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी ने लॉकडाउन के चलते बाइक पर मिलने वाले वारंटी अथवा फ्री सर्विस की अवधि को भी बढ़ा दिया है। कंपनी ने ग्राहकों को बाइक की कॉन्टैक्टलेस डिलीवरी का भरोसा दिलाया है। इसके तहत डीलरशिप के 40 किलोमीटर के अंदर आने वाले डिलीवरी लोकेशन पर कंपनी मुफ्त में डिलीवरी करेगी। हाल ही में कंपनी ने अपनी बाइक की बिक्री के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर जाकर बाइक की बुकिंग और पेमेंट के साथ अपने नजदीकी डीलरशिप से डिलीवरी के लिए विकल्प चुन सकते हैं। खास बात यह है कि बाइक की बुकिंग टेस्ट राइड के लिए भी की जा सकती है।

व्हाट्सएप और ईमेल के जरिये भी ग्राहक डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं। बाइक को खरीदने की प्रक्रिया कि सभी जानकारी ग्राहकों को फोन पर दी जाएगी। कंपनी ने सभी बाइक मॉडलों की बिक्री ऑनलाइन शुरू कर दी है। बुकिंग के दौरान सभी तरह के कागजी प्रक्रिया को ऑनलइन ही पूरा किया जायेगा। लॉकडाउन में आंशिक छूट के बाद ग्रीन और ऑरेंज जोन में आने वाले इलाकों में डिलीवरी की जा रही है।

बाइक की कीमत का भुगतान नेट बैंकिंग से किया जा सकता है। साथी ही बाइक के फाइनेंस के लिए ऑनलाइन इंश्योरेंस भी कराया जा सकता है। लॉकडाउन के कारण कई बाइक कंपनियों ने अपने प्लांट को बंद कर दिया था। हालांकि छूट के बाद, टीवीएस, हीरो और बजाज ने अपने प्लांट को उत्पादन के लिए खोल दिया है। लॉकडाउन के वजह से कई कंपनियों ने घरेलू बाजार में एक भी वाहन की बिक्री नहीं की है। ऑटोमोबाइल जगत के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि वाहन कंपनियों ने एक भी वाहन की बिक्री नहीं की है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement