होंडा ने की सीआर-वी के डीजल वैरिएंट की बिक्री बंद

img

बीएस6 उत्सर्जन मानक भारत में लागू होने के बाद से ही सभी वाहन निर्माता कंपनियां अपने पोर्टफोलियो को अपडेट करने में लगी हुई हैं। बहुत सी कार निर्माता कंपनियों ने अपनी कारों के डीजल वैरिएंट की बिक्री भारत में बंद कर दी है। ताजा जानकारी के अनुसार कार निर्माता कंपनी होंडा ने भी अपनी कुछ डीजल कारों की बिक्री बंद की है। अब कंपनी ने अपनी एक और एसयूवी कार सीआर-वी के डीजल वैरिएंट की बिक्री भारतीय बाजार में बंद कर दी है। आपको बता दें कि होंडा ने सीआर-वी के डीजल वैरिएंट को अपनी भारतीय आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है। मौजूदा समय में कंपनी की वेबसाइट में सीआर-वी का केवल पेट्रोल वैरिएंट बिक्री के लिए मौजूद है, जिसकी कीमत 28.27 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है।

बता दें कि होंडा ने सीआर-वी की पांचवी जनरेशन को साल 2018 में भारत में लॉन्च किया था। इस कार के डीजल वैरिएंट को ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम विकल्प के साथ पेश किया गया था। इस कार में 1.6-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया था। होंडा सीआर-वी का डीजल इंजन 4,000 आरपीएम पर 118 बीएचपी की पॉवर और 2,000 आरपीएम पर 300 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता था। इस इंजन के साथ कंपनी ने पैडलशिफ्टर के साथ 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया था।

वहीं होंडा सीआर-वी के पेट्रोल वैरिएंट की बात करें तो इस कार में 2.0-लीटर, 4 सिलेंडर का पेट्रोल इंजन लगाया गया है। यह इंजन 6,500 आरपीएम पर 152 बीएचपी की पॉवर और 4,300 आरपीएम पर 189 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इसके फीचर्स की बात करें तो इस कार में 6 एयरबैग, ईएसपी, हिल लॉन्च असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस, लेन वॉच कैमरा, एलईडी हेडलैंप के साथ डीआरएल, रिमोट इंजन स्टार्ट, डुअल जोन एसी और 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement