एयर इंडिया के 5 पायलट समेत 7 कर्मचारी कोरोना संक्रमित

img

  • चीन लेकर गये थे कार्गो विमान

मुंबई, रविवार, 10 मई 2020। एयर इंडिया के पांच पायलट कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। एयरलाइन के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। एअर इंडिया विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को वहां से निकालने के लिए उड़ानों का संचालन कर रही है। सूत्रों ने बताया कि एअर इंडिया ने अपने पायलटों को इस तरह की किसी भी उड़ान से पहले कोरोना वायरस की जांच कराने को कहा था। एक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘एअर इंडिया के पांच पायलट कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। इन पायलटों का एक के बाद एक परीक्षण किया गया था। हमें संदेह है कि यह खराब जांच किट का भी मामला हो सकता है।’’ एक अन्य सूत्र ने बताया कि ये पांच पायलट बोइंग 787 विमानों का संचालन करते हैं।

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने अभी इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। एयर लाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन पांचों पायलट ने पिछले तीन सप्ताह में किसी भी उड़ान का संचालन नहीं किया था। अधिकारी ने कहा, ‘‘ये पायलट 20 अप्रैल से पहले कार्गो विमानों को लेकर चीन गये थे।

ANI@ANI

5 pilots of Air India found #COVID19 positive, during the pre-flight COVID test which is carried out 72 hours before they are rostered for flight duties. All of them are asymptomatic and based in Mumbai. They had undertaken cargo flights to China: Air India Sources

1,098

11:58 am - 10 मई 2020

Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement