कोरोनासंकट के बीच भाजपा ने ज़रूरतमंदों को बांटी 9.5 करोड़ फूड पैकेज

img

नई दिल्ली, मंगलवार, 28 अप्रैल 2020। कोरोना वायरस संक्रमण काल मे भाजपा बड़े पैमाने पर देश मे राहत अभियान चला रही है। देश भर में पार्टी के कार्यकर्ता हर रोज 5 करोड़ जरूरतमन्द लोगों को भोजन करा रहे हैं। इसके साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर अब पार्टी लोगों में फेस कवर वितरण का काम युद्ध स्तर पर कर रही है। देश भर में बंदी के दौरान जरूरतमंद लोगों तक भाजपा 18 अप्रैल तक साढ़े नौ करोड़ फूड पैकेट का वितरण कर चुकी है। पार्टी द्वारा चलाये गये अब तक के सबसे बड़े राहत अभियान में भाजपा अब तक देश भर के 14, 500 मंडल को कवर चुकी है। इसके साथ ही भाजपा की ²ष्टि से देश भर में बनाये 921 सांगठनिक जिलों को भी पार्टी अब तक राहत अभियान चला कर कवर कर चुकी है।

पार्टी द्वारा जारी किये गये आकड़े के मुताबिक पार्टी के 2 लाख कार्यकर्ता सिर्फ सर्फ बूढे और बीमार लोगो की सेवा में लगे हैं। इसके अलावा 32 करोड 17 लाख पार्टी के कार्यकर्ताओ को जमीन पर लोगों के बीच सहायता पहुंचाने के लिए लगाया गया है । पार्टी ने बताया है कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर अब तक 3.90 लाख कार्यकर्ताओ ने पीएम कयर्स फंड में अंशदान किया है। गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पिछले दिनों पार्टी जनों को निर्देश दिया था कि अब पार्टी राहत बांटने के लिये अपना फोकस टारगेटेड करें। लिहाजा जरूरत मंद लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाने के साथ साथ पार्टी अब लोगो के बीच प्रमुखता से फेस बांट रही है।
पार्टी ने यह भी बताया है कि अब तक लोगो के बीच 2.1 करोड़ राशन किट, मोदी किट का वितरण किया जा चुका है।

भाजपा के उपाध्यक्ष और भाजपा के इस अभियान को देख रहे विजयंत पांडा का कहना है कि संकट के इस काल में हमने लोगों का विश्वास जीता है और यह कर दिखाया है कि क्यों हमारी पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी है। उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के नेतृत्व में और प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता लोगो की सेवा में लगे हैं। हम सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के सिद्धांत पर काम कर रहे हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement