अमेरिकी जहाजों को परेशान करने पर ईरानी गनबोट्स पर कार्रवाई करे नौसेना- ट्रंप

img

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने नौसेना को आदेश दिया है कि समुद्र में अमेरिकी जहाजों को परेशान करने पर किसी भी ईरानी गनबोट्स (बड़ी तोपों के साथ एक छोटा सैन्य जहाज) को नष्ट कर दें। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बिना अन्य जानकारी देते हुए ट्रंप द्वारा बुधवार को किए गए ट्वीट के हवाले से कहा, "मैंने यूनाइटेड स्टेट्स की नेवी को निर्देश दिया है कि समुद्र में हमारे जहाजों को यदि ईरानी गनबोट्स द्वारा परेशान किया जाता है, तो उन्हें शूटडाउन कर दिया जाए।"

डिफेंस के डिप्टी सेक्रेटरी डेविड नोरक्विस्ट ने बाद में पेंटागन में एक ब्रीफिंग के दौरान कहा, "हमारे सभी जहाज आत्मरक्षा के अधिकार को बनाए रखते हैं और आत्मरक्षा के निहित अधिकार को समझने के लिए लोगों को चाहिए कि वे अपनी बातचीत में बहुत सावधानी बरतें।" ज्वाइंट्स चीफ्स ऑफ स्टाफ के वाइस सेक्रेटरी जॉन हाईटेन ने उसी ब्रीफिंग में कहा कि यदि आवश्यक हो तो अमेरिकी सेनाएं खुद का बचाव करने के लिए भारी बल के साथ जवाब देंगी।

उन्होंने कहा, "अगर आप उस लाइन को क्रॉस करते हैं, हम सभी जानते हैं कि वह लाइन कौन सी है और ऐसा करने पर हम जवाब देंगे। ऐसा करने के लिए हमें और अधिक निर्देश की आवश्यकता नहीं होगी। मुझे लगता है कि राष्ट्रपति का संदेश स्पष्ट था और हमें किसी और कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है।" पिछले हफ्ते अमेरिकी नौसेना ने कहा था कि इस्लामिक रेवोल्यूशन गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) के 11 ईरानी नेवी के जहाजों ने उत्तरी अरब की खाड़ी के अंतर्राष्ट्रीय पानी (इंटरनेशनल वाटर्स) में चलने वाले अमेरिकी नौसैनिक जहाजों के खिलाफ बार-बार खतरनाक संचालन किया।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement