शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों के विभागों का किया बंटवारा

img

भोपाल, बुधवार, 22 अप्रैल 2020। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कैबिनेट गठन के बाद विभागों का बंटवारा कर दिया है। शिवराज ने ट्विटर के जरिए मंत्रियों के विभागों की जानकारी दी गई है। वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा को गृह और स्वास्थ्य मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है।कोरोना वायरस के संकट के बीच विपक्ष की ओर से लगातार हमला किया जा रहा था कि राज्य में कोई भी स्वास्थ्य मंत्री नहीं है, ऐसे में अब सरकार की ओर से तुरंत ही कैबिनेट मंत्रियों को विभाग बांटा जाना उचित था।

यहां देखें कौनसे मंत्री को क्या मिला:- नरोत्तम मिश्रा( गृह और स्वास्थ्य मंत्रालय ) , तुलसीराम सिलावट (जल संसाधन मंत्रालय), कमल पटेल (कृषि मंत्रालय),गोविंद सिंह (खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रालय), मीना सिंह (आदिम जाति कल्याण मंत्रालय) दिया गया है। 

आपको बताते जाए कि 23 मार्च को शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी, लेकिन तब से अबतक वो बिना मंत्रिमंडल के ही काम किया जा रहा था। इसके बाद वह विपक्ष के निशाने पर आ गए। कमलनाथ ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। सरकार को भंग करने की मांग रख दी। मुख्यमंत्री बनने के करीब 29 दिन के बाद शिवराज सिंह चौहान ने अपनी कैबिनेट का गठन मंगलवार को राजभवन में 5 मंत्रियों को शपथ दिलाई । जिन 5 नेताओं को मंत्री बनाया गया है, उनमें से कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के तुलसी सिलावट व गोविंद सिंह राजपूत भी शामिल हैं। मध्य प्रदेश कृषि के लिहाज से काफी अहम राज्य है, ऐसे में दोनों नेताओं को इससे जुड़े मंत्रालयों का जिम्मा दिया गया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement