एमएसएमई, किसानों, मजदूरों की मदद के लिए केंद्र को जल्द सिफारिश भेजेगी कांग्रेस

img

नई दिल्ली, सोमवार, 20 अप्रैल 2020। कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (एमएसएमई), प्रवासी मजदूरों और कृषि उपज की खरीद में किसानों को राहत देने के लिए जल्द ही केंद्र को अपनी सिफारिश भेजेगी। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस सलाहकार समूह की पहली बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने यह भी कहा कि सरकार को सभी जनधन, किसान सम्मान और पेंशन योजनाओं से जुड़े खातों में 7500 रुपये डालने चाहिए।

Congress Live@INCIndiaLive

LIVE: Congress Party briefing by Shri @Jairam_Ramesh via video conference https://www.pscp.tv/w/cWwFOTFsWktwZ2VwbEJvUW58MXlwS2RRT2VBQXZHV0XS1bKsxiaPAyFtNM-o3hOBx6atU4bZ8uy0y8yN3TBB …

INC Live @INCIndiaLive

LIVE: Congress Party briefing by Shri @Jairam_Ramesh via video conference

pscp.tv

527

2:07 pm - 20 अप्रैल 2020

Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता

रमेश भी इस सलाहकार समूह के सदस्य हैं। उन्होंने वीडियो लिंक के जरिये संवाददाताओं से कहा, सरकार ने अब तक जो कदम उठाए हैं वो अपर्याप्त हैं। हम सरकार को अपनी तरफ से सुझाव देंगे। रमेश के मुताबिक कांग्रेस एमएसएमई, मजदूरों और किसानों को राहत देने के लिए अगले एक- दो दिनों में अपनी सिफारिश केंद्र सरकार को भेजेगी। उन्होंने कहा कि सभी जनधन खातों, किसान सम्मान निधि खातों, बुजुर्गों, विधवाओं एवं दिव्यांगों के पेंशन खातों में 7500 रुपये डाले जाएं। 

रमेश ने कहा कि इस बैठक में मनमोहन सिंह और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एमएसएमई क्षेत्र को मदद देने पर जोर दिया। उनके मुताबिक गांधी ने फिर दोहराया कि संकट की इस घड़ी में रचनात्मक मानसिकता के साथ सरकार का सहयोग करना है। रमेश ने कहा कि कांग्रेस सलाहकार समूह की बैठक हर दूसरे दिन होगी।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement