गुजरात में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 100 के पार, 10 लोगों की मौत

img

गांधीनगर, शनिवार, 04 अप्रैल 2020। भारत में कोरोना जारी कहर हर रोज बहुत सारे लोगों की जान ले रहा है। महाराष्ट्र के साथ ही कोरोना वायरस गुजरात में भी लगातार पैर पसारता जा रहा है। राज्य में शनिवार को कोरोना के पॉजिटिव मामलों की संख्या 105 तक पहुंच गई है।जबकि संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी 10 हो गई है। राज्य में शनिवार को कम से कम 10 नए मामले सामने आए हैं और अहमदाबाद में एक व्यक्ति की मौत के साथ ही यहां मरने वालों की संख्या भी दोहरे अंक तक जा पहुंची है।

गुजरात के स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने शनिवार को कहा, अस्थमा और फेफड़ों की बीमारी से ग्रस्त 67 वर्षीय महिला ने खतरनाक वायरस के कारण दम तोड़ दिया है। उन्हें 28 मार्च को अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल (एसवीपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह अपने पति के द्वारा वायरस से संक्रमित हुई थी, जिन्होंने इंदौर की यात्र की थी। रवि ने कहा, शनिवार को कोरोनावायरस के कुल 10 नए पॉजिटिव मामले 10 से 69 वर्ष की आयु के बीच पाए गए हैं। इसमें पांच पुरुष और पांच महिला रोगी शामिल हैं। इनमें से एक ने मुंबई की यात्र की थी।

रवि ने कहा, कल शाम से पांच रोगियों को छुट्टी दे दी गई है। एसएसजी अस्पताल वडोदरा से एक महिला (27) और एक बुजुर्ग महिला (80), एक पुरुष (50), एक महिला (23) को गुजरात मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च सोसाइटी (जीएमईआरएस) अस्पताल गांधीनगर से छुट्टी दे दी गई है । अब तक 14 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है और 81 भर्ती रोगियों की स्थिति स्थिर बताई जा रही है और उनमें से कोई भी वेंटिलेटर पर नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार देर शाम गांधीनगर से कोरोना के एक पॉजिटिव मरीज को छुट्टी दे दी गई। राज्य में सबसे ज्यादा मामले अहमदाबाद में हैं, जहां कुल 43 (पांच मौत, पांच ठीक) लोग संक्रमित हुए हैं। इसके बाद गांधीनगर में 13 (चार ठीक), सूरत में 12 (एक मौत, तीन ठीक), राजकोट में 10 (एक ठीक) मामले सामने आए हैं। रवि ने कहा, कुल 105 मामलों में से 33 लोगों का विदेश यात्र का इतिहास था। 10 लोगों ने अंतरराज्यीय यात्र की थी जबकि 62 लोग स्थानीय रूप से संक्रमित हुए हैं। रवि ने बताया कि पिछले दो दिनों से अहमदाबाद में सक्रिय निगरानी के लिए विस्तृत सर्वेक्षण के साथ डोर टू डोर सर्वेक्षण किया गया है। उन्होंने कहा, हम जनता से स्वास्थ्य अधिकारियों और पुलिस के साथ सहयोग करने का अनुरोध करते हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement