कोरोना वायरस से बचने के लिए ये सावधानिया अपनाना जरुरी, जाने

img

कोरोना वायरस का कहर अब दुनिआ के लगभग हर देश में छा गया है इसकी उत्पत्ति चीन से हुई और अब दुनिया के कोने-कोने में पहुंच गया है. भारत में भी इसका कहर देखने को मिल रहा है हाल ही में दिल्ली में भी इस खतरनाक वायरस के दो मरीज पाए गए है. अब तक इस खतरनाक वायरस से लगभग 3000 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 90 हजार लोग अभी भी इस वायरस से जूझ रहे हैं. वहीं अब दिल्ली में इसके दो नए मामले आने के बाद अब मरीजों की संख्या 18 हो गई है, जिसके चलते भारतीय सरकार हाई अलर्ट पर है. इससे निपटने के लिए इस वायरस की जानकारी और इससे बचाव ही सुरक्षा है इसलिए आज हम स्प्के साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ख़ास टिप्स, आइये जानते है इसके बारे में :-

  • किसी भी देश के पास कोरोना वायरस का अभी तक इलाज मौजूद नहीं है. ऐसे में सरकार का कहना है कि इस वायरस से बचने के लिए सावधानियां जरूर बरतनी चाहिए.
  • कोरोना वायरस से बचने के लिए दिन में नियमित तौर पर अच्छे सैनेटाइजर से हाथ धोएं. सांइटिज़ेर में 80 % अलकोहल वाला हो तोह ये और भी अच्छी बात है।
  • इसके अलावा अगर किसी भी व्यक्ति में लक्षण दिखाई दे जैसे की जिन लोगों को खांसी या जुकाम जैसी प्रौबल्म है, उनसे खासकर दूरी बनाकर चलें.
  • गंदे हाथों को नाक, मुंह और आंखों में लगाने से बचें. कोशिश करे किसी के भी संपर्क में आने के बाद अपने हाथो को अच्छे से साफ़ करे।
  • छींकते वक्त टिशू का इस्तेमाल करें. ऐसा कर आप दुसरो की भी रक्षा करते है।
  • बुखार, खांसी-जुकाम और कोल्ड की प्रौब्लम का सही ढंग से इलाज कराएं. और जैसे की आजकल स्मार्ट फोन सबकी जरूरत है इसलिए ये चीज हमारे पास 24 घंटे रहती है. इसीलिए कोशिश करें कि फोन से दूर रहे या फिर फोन की स्क्रीन को साफ करें.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement