हीरो मोटोकॉर्प ने दुनिया भर में उत्पादन किया बंद

img

दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने दुनिया भर के प्लांट में कोरोना वायरस के चलते उत्पादन बंद करने का निर्णय लिया है। कंपनी ने हाल ही में इसकी घोषणा की है। हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल ने यह घोषणा की है कि कंपनी भारत, कोलंबिया तथा बांग्लादेश में अपना उत्पादन 31 मार्च 2020 तक बंद रखने वाली है। इसके साथ ही कंपनी ने ग्लोबल पार्ट्स सेंटर, जो कि नीमराणा, राजस्थान में स्थित है, को भी बंद करने का निर्णय लिया है।

ऐसा पहली बार हो रहा है कि हीरो मोटोकॉर्प को इस तरह का निर्णय लेना पड़ रहा है। हालांकि हीरो मोटोकॉर्प ने नॉन-प्रोडक्शन स्टाफ को घर से काम करने को कहा है। कंपनी ने पहली बार उत्पादान को ग्लोबल रूप से कुछ दिनों के लिए बंद किया है। कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाने तथा इसके संक्रमण को कम करने के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने यह निर्णय लिया है। हीरो मोटोकॉर्प से पहले भी कई वाहन निर्माता कंपनियों ने वाहन उत्पादान कुछ दिन बंद रखने का निर्णय लिया है।

हीरो मोटोकॉर्प के पवन मुंजाल ने कोरोना वायरस के प्रभाव को जानने के लिए एक टास्क फ़ोर्स का गठन भी किया है, कंपनी 1 अप्रैल को स्थिति का फिर से जायजा लेने वाली है इसके बाद ही उत्पादान प्लांट को खोलने का निर्णय लिया जाएगा। हीरो मोटोकॉर्प ने ऐसे समय में यह घोषणा की है जब देश भर के कई राज्य व शहर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है, साथ ही रविवार को लोगो को घर से निकलने के लिए भी मना किया गया है। हाल ही में एफसीए ग्रुप ने भी भारत में अपने उत्पादान को बंद करने की घोषणा की है, कल ही टाटा मोटर्स ने अपना उत्पादन कम करने की बात कही थी। साथ ही कई अन्य कंपनियों ने भी उत्पादन बंद रखा है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement