बीएमडब्ल्यू ने एंट्री-लेवल एक्स7 एक्सड्राइव30डी डीपीई को भारत में किया लॉन्च

img

कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू इंडिया ने भारत में अपनी एक्स-सीरीज की एंट्री-लेवल कार बीएमडब्ल्यू एक्स7 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे 92.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है। जानकारी के अनुसार इस कार को कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन (सीकेडी) किट पर पूरी तरह से भारत में बनाया गया है। इस कार का नाम एक्सड्राइव30डी डीपीई रखा गया है। बीएमडब्ल्यू ने इस कार को बेहतरीन फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च किया है। इसके फीचर्स की बात करें तो इस कार को 7-सीटर वैरिएंट में लॉन्च किया गया है।

इसके साथ ही इसमें इलेक्ट्रॉनिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट लगाई गई हैं। इसके अलावा इसमें 4-जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पॉवर रियर सनशेड और 12.3-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है, जो कि एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर वाला डीजल इंजन लगाया गया है, जो कि 4,000 आरपीएम पर 261 बीएचपी का पॉवर और 1,500-2,500 आरपीएम पर 620 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है।

कंपनी ने इस कार में 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स लगाया है और यह कार ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम पर चलती है। इसके एक्सटीरियर में एलईडी हेडलाइट, एयर-सस्पेंशन, रियर पार्किंग कैमरा और लॉन्च कंट्रोल दिया गया है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें हैंड-फ्री टेलगेट, लेजल हेडलैंप, 5-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रियर सीट टचस्क्रीन और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो इस कार में 7-एयरबैग, एबीएस, ईएससी, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया गया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement