निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस के दोषी अक्षय की पत्नी पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर हुई बेहोश

img

नई दिल्ली, गुरुवार, 19 मार्च 2020। निर्भया रेप और मर्डर केस मामले में एक याचिका की सुनवाई के दौरान गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। दोषियों में से एक अक्षय की पत्नी इस दौरान बेहोश हो गई। इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई थी । इसी बीच कोर्ट के बाहर दोषी अक्षय की पत्नी पुनीता देवी बेहोश हो गईं। अक्षय ने अपनी पत्नी पुनीता से तलाक लेने के लिए अर्जी डाली थी, लेकिन पुनीता सुनवाई में नहीं पहुंचीं। अब माना जा रहा है कि ये सब फांसी को टालने के लिए उठाया गया कदम है। 

तिहाड़ जेल अधिकारियों ने गुरुवार को कोर्ट में कहा कि निर्भया दुष्कर्म मामले के चारो दोषियों के पास अब कोई भी कानूनी विकल्प नहीं बचा है। इससे पहले कोर्ट ने दोषियों की उस याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया, जिसमें उन्होंने शुक्रवार सुबह साढ़े पांच बजे फांसी दिए जाने के डेथ वारंट को चुनौती दी थी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने आदेश को सुरक्षित रख लिया। लोक अभियोजन इरफान अहमद ने अदालत से कहा कि चारों दोषी अपने लंबित कानूनी विकल्पों के आधार पर अपनी फांसी को टलवाने की कोशिश कर रहे थे। अब इन लोगों के पास कोई भी कानूनी विकल्प नहीं बचा है। अक्षय की दूसरी दया याचिका को राष्ट्रपति ने खारिज कर दिया था।

मिली जानकारी के अनुसार, अक्षय ठाकुर की पत्नी पुनीता देवी ने कोर्ट में तलाक की अर्जी डाली हुई है। इस पर कोर्ट औरंगाबाद के पारिवारिक न्‍यायालय में आज ही सुनवाई भी होनी थी, लेकिन पुनीता देवी सुनवाई के दौरान वहां नहीं पहुंची। ऐसे में सुनवाई को 24 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी है। आपको बताते जाए कि 20 मार्च को ही चारों दोषियों को फांसी दी जानी है। ऐसे में माना जा रहा है कि ये सब फांसी की सजा को टालने के लिए उठाया गया कदम बताया जा रहा है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement