हिमाचल प्रदेश में भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज और सिनेमाघर

img

शिमला, शनिवार, 14 मार्च 2020। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए एहियाती कदम के तौर पर 31 मार्च तक सभी शैक्षणिक संस्थानों और सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को राज्य विधानसभा में यह जानकारी दी। बजट सत्र के दौरान सदन में एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, आंगनवाड़ी केंद्रों और क्रैचों समेत सभी सिनेमाघर और शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी। हिमाचल प्रदेश में अभी तक कोविड-19 का कोई मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया कि 593 लोगों को निगरानी में रखा गया है। उनमें से 372 के बारे में जानकारी आव्रजन ब्यूरो से ली गई। उनके कोविड-19 से प्रभावित 19 देशों की हाल फिलहाल में यात्रा करने के बारे में जानकारी हासिल की गई।

Jairam Thakur@jairamthakurbjp

कोरोना वायरस की स्थिति से निपटने के लिए हमारी सरकार सजग एवं सतर्क है।

आज विधानसभा सत्र में भाग लेते हुए हमने निर्णय लिया है कि राज्य में सभी के प्रकार के शिक्षा संस्थान, बैठकें, कार्यशालाएं व सिनेमाघरों को आगामी 31 मार्च तक बंद किया जाएगा।

घबराएं नहीं, सतर्क रहें।@CMOFFICEHP

188

1:50 pm - 14 मार्च 2020

Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता

ठाकुर ने बताया कि बाकी के 221 लोगों ने खुद अधिकारियों से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि खांसी या बुखार के लक्षणों के साथ आईजीएमसी शिमला और आरपीजीएमसी टांडा अस्पताल आए उनमें से सात कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए गए। राज्य के लोगों से अधिकारियों के साथ सहयोग करने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘घबराने की कोई जरूरत नहीं है। राज्य में कोरोना वायरस के फैलने की किसी भी आशंका की जांच करने के लिए इन कदमों को सकारात्मक कदम के तौर पर लीजिए। कोविड-19 वैश्विक महामारी से देश में दो लोगों की मौत हो गई।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement