भाजपा की झारखंड इकाई के अध्यक्ष बनाये गये दीपक प्रकाश

img

रांची, मंगलवार, 25 फ़रवरी 2020। भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री दीपक प्रकाश को पार्टी की झारखंड प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने मंगलवार को जारी बयान में सूचित किया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने दीपक प्रकाश को झारखंड की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

BJP JHARKHAND@BJP4Jharkhand

श्री दीपक प्रकाश जी को @BJP4Jharkhand के प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किये जाने पर हार्दिक बधाई...

153

12:43 pm - 25 फ़र॰ 2020

Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता

दीपक प्रकाश अब तक भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री थे। अब तक प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा थे। उनके नेतृत्व में भाजपा की हाल के विधानसभा चुनावों में हार हुई थी। इससे पूर्व हाल में भाजपा में अपने दल झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) का विलय करने वाले राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को सोमवार को ही भाजपा विधायक दल का सर्वसम्मति से नेता चुना गया था। इसके बाद भाजपा ने विधानसभा में सबसे बड़ा विपक्षी दल होने के नाते मरांडी को विपक्ष का नेता बनाये जाने की विधानसभा अध्यक्ष से अनुशंसा की थी।

गौरतलब है कि नवंबर-दिसंबर 2019 में राज्य विधानसभा चुनावों में सत्ताधारी भाजपा की हार हुई थी और उसे 25 सीटों मिली थी जबकि 2014 के चुनावों में भाजपा ने अकेले 37 सीटें जीती थीं। इस वर्ष जनवरी में राज्य में विधानसभा के पहले सत्र में भाजपा ने अपने विधायक दल के नेता का चुनाव नहीं किया जिससे सदन में विपक्ष का नेता मनोनीत नहीं किया जा सका था।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement