संविदा पर भर्ती शिक्षकों की मांग लोजपा के घोषणापत्र में शामिल होगी- पासवान

img

पटना, रविवार, 23 फ़रवरी 2020। लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि बिहार के स्कूलों में संविदा पर काम कर रहे शिक्षकों की मांगों को आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के घोषणापत्र में जगह दी जाएगी।  बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होगा। ये शिक्षक 17 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। सरकारी स्कूलों में 4.5 लाख संविदा शिक्षक अपनी आठ मांगों के साथ हड़ताल पर हैं। उनकी मुख्य मांग ‘समान कार्य समान वेतन’ की है।

पासवान ने प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों के एक समूह से शिवहर में मिलने के बाद कहा, ‘‘मैं आपसे बिलकुल सहमत हूं और इस मांग के ज्ञापन को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को देने के साथ ही इसे हम अपनी पार्टी के घोषणापत्र में भी शामिल करेंगे।’’  वह ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट’ यात्रा के लिए शिवहर में थे। राज्य को पिछड़ेपन के लंबे दौर से निकालने का वादा करते हुए यह यात्रा शुक्रवार से शुरू हुई। राज्यव्यापी यह ‘यात्रा’ गांधी मैदान में 14 अप्रैल को समाप्त होगी। 

राज्य सरकार ने हड़ताल में शामिल होने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी जारी की है।  शिक्षा मंत्री कृष्णानंद प्रसाद वर्मा ने शिक्षकों की हड़ताल की निंदा करते हुए कहा कि सरकार ‘‘उनकी मांग पूरी नहीं करेगी क्योंकि वह उच्चतम न्यायालय के फैसले का पालन कर रही है।’’  उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल इन शिक्षकों को नियमित करने से इनकार कर दिया था और पटना उच्च न्यायालय के ‘समान कार्य समान वेतन’ के फैसले को पलट दिया था। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement