चुनावी हलफनामा मामले में कोर्ट में पेश हुए फडणवीस, मिली जमानत

img

नागपुर, गुरुवार, 20 फ़रवरी 2020। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस एक आपराधिक मामले में बृहस्पतिवार को नागपुर की एक अदालत में पेश हुए।यह मामला 2014 में चुनावी हलफनामे में फडणवीस द्वारा अपने खिलाफ कथित आपराधिक मामलों की जानकारी नहीं देने से जुड़ा है। फडणवीस के खिलाफ की गई शिकायत में उन पर आपराधिक मामला चलाने की मांग की गई है।वरिष्ठ भाजपा नेता को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पी. एस. इंगले ने बृहस्पतिवार को अदालत में पेश होने का अंतिम मौका दिया था।

ANI@ANI

Maharashtra: Former CM and BJP leader Devendra Fadnavis has reached a Nagpur court to present himself before it, in connection with the matter where he allegedly did not disclose 2 pending criminal cases against him in 2014 poll affidavit. (file pic)

179

11:33 am - 20 फ़र॰ 2020

Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता

अदालत में फडणवीस की पेशी के बाद मजिस्ट्रेट ने उन्हें 15,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी। मजिस्ट्रेट ने कहा, ‘‘आरोपी (फडणवीस) अदालत में पेश हो गए। अपराध जमानती हैं। उनके फरार होने की कोई आशंका नहीं है इसलिए जमानत दी जाती है।’’अदालत अधिवक्ता सतीश उके की याचिका पर सुनवाई कर रही है। मामले पर अगली सुनवाई 30 मार्च को होगी। नवंबर 2019 से फडणवीस को पेशी से चार बार छूट दी गई थी। अदालत में पेश होने के बाद फडणवीस ने बाहर मौजूद संवाददाताओं से कहा कि उनका चुनावी हलफनामा उनके वकील ने दायर किया था। 

फडणवीस ने कहा, ‘‘मेरे खिलाफ जो दो मामले हैं वे सार्वजनिक प्रदर्शन से जुड़े हैं। मेरे खिलाफ कोई भी निजी शिकायत नहीं है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि दोनों मामलों में सुलह हो चुकी है। उन्होंने कहा कि चुनावी हलफनामे में दो मामलों का खुलासा नहीं करने के पीछे कोई दुर्भावना नहीं थी।अपने खिलाफ शिकायत को फडणवीस ने ‘राजनीति से प्रेरित’ बताया और कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि इसके पीछे कौन है।’’

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement