कश्मीरी छात्रों ने लगाए पाकिस्तान के समर्थन में नारे, कोर्ट ने भेजा जेल

img

बंगलोर, सोमवार, 17 फ़रवरी 2020। कर्नाटक के हुबली जिले में तीन कश्मीरी छात्रों द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने का मामला सामने आया है. इसका वीडियो सामने आने के बाद कई हिंदूवादी संगठनों और वकीलों ने KLES इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. विरोध बढ़ता देख पुलिस ने आरोपी तीनों कश्मीरी स्टूडेंट्स को हिरासत में ले लिया. इसके बाद तीनों को अदालत ने 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

इन तीनों कश्मीरी छात्रों को पहले भी कर्नाटक पुलिस अरेस्ट कर चुकी है. इन छात्रों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें यह पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे. बाद में CRPC की धारा 169 के तहत एक बॉन्ड भरने के बाद तीनों स्टूडेंट्स को रिहा किया गया था. इसके बाद फिर रविवार को तीनों छात्रों को अरेस्ट कर लिया गया. जेल पहुंचाए जाने से पहले हुबली के पुलिस आयुक्त रामास्वामी दिलीप ने कहा कि तीन संदिग्धों से शुक्रवार को उनके कॉलेज में लगाए गए पाकिस्तान समर्थक व आजादी के नारों को लेकर पूछताछ की जा रही है.

तीनों की शिनाख्त अमीर, बासित व तालिब के रूप में हुई है. ये कश्मीर के शोपियां जिले के निवासी हैं. इन पर KLES इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की शिकायत पर देश विरोधी नारे लगाकर सामुदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने को लेकर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 124 की तहत केस दर्ज की किया गया है. यह धारा राज्य के खिलाफ अपराधों से संबंधित है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement