हमारी नई राजनीति और पूरे देश में बज रहा है इसका डंका- CM केजरीवाल

img

नई दिल्ली, रविवार, 16 फ़रवरी 2020। आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने रविवार को यहां रामलीला मैदान में तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। शपथ लेने के बाद केजरीवाल ने कहा कि आपके बेटे ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। यह मेरी जीत नहीं है, यह आपलोगों की जीत है। यह दिल्ली की हर एक मां की जीत है। यह दिल्ली की हर एक बहन की जीत है। यह हर विद्यार्थी की जीत है। यह सभी दिल्लीवालों की जीत है।

केजरीवाल ने कहा कि पांच सालों में हमारी कोशिश रही है कि कैसे दिल्ली के एक-एक परिवार में खुशी ला सकूं। हमने कोशिश की है कि कैसे हम दिल्ली का विकास करें। सबलोग अपने अपने घरों में फोन कर बोल देना। हमारा बेटा फिर से मुख्यमंत्री बन गया। अब चिंता की बात नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा, कुछ लोगों ने भाजपा, कांग्रेस और अन्य दलों को वोट दिया, लेकिन आज से मैं सबका मुख्यमंत्री हूं। मैं आप, भाजपा, कांग्रेस और दूसरी पार्टियों का भी मुख्यमंत्री हूं।

मैंने कभी किसी का यह कहकर काम नहीं रोका कि तुम भाजपा से हो या कांग्रेस के हो, तो मैं तुम्हारा काम नहीं करूंगा। मुझे पता था कि कई मोहल्ले भाजपा के हैं, फिर भी मैंने वहां सडक़ें बनाई हैं। केजरीवाल ने कहा, मैं दिल्ली के दो करोड़ लोगों को कहना चाहता हूं कि आप चाहे किसी भी पार्टी के हों, सभी मेरे परिवार के हैं। हमें दिल्ली के लिए बहुत बड़े-बड़े काम करने हैं।  चुनाव खत्म हो गए हैं, चुनाव में खूब राजनीति होती है। किसी ने कुछ कहा, तो किसी ने कुछ। हमारे विरोधियों ने हमें जो कुछ भी बोला, हमने उन्हें माफ कर दिया है। मैं विरोधियों से निवेदन करता हूं कि चुनाव में जो भी उठापटक हुआ, उसे भूल जाओ। आओ मिलकर काम करते हैं। हम केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे। उन्होंने कहा, मैंने प्रधानमंत्री को भी न्यौता भेजा था। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement