पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का हुआ आयोजन 

img

बायतू: नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में ग्रामीण नवयुग मंडल व बायतु स्वामी विवेकानंद युवा मंडल नौसर  के द्वारा राजकीय महाविद्यालय, बायतु में  पड़ोस युवा संसद का आयोजन किया गया।एनवाईसी देवेंद्र कुमार  बनाने प्रतिवेदन प्रस्तुत   करते हुए  नेहरू युवा केंद्र की विभिन्न योजनाओं   के बारे में युवाओं को अवगत कराया। जिसमें मुख्य अतिथि बायतु थाना अधिकारी ललित किशोर ने आज के समाज मैं फेल रहे अपराध आने वाले  समय मैं हमारे युवाओं पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ रहा है। जिससे आने वाली पीढ़ियां खराब हो रही है ।

इन सब को ध्यान में रखते हुए आज का युवा अपने लक्ष्य व सच्चाई के साथ  आगे बड़े नेता अपने लक्ष्य को प्राप्त करें।कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि बायतु  सीएचएमओ जुंजा राम खिचड़ ने वर्तमान में आज के समय हो रही बीमारियों के बारे में सभी को अवगत कराया तथा संसद के अंदर सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों को उठाते हुए अपना समाधान करने का कहा संसद अध्यक्ष ने सभी को भरोसा दिलाते हुए बताया कि आपकी सभी समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा ।अध्यक्ष कमला धतरवाल ने सभी सदस्यों को संसद की शपथ दिलाई ।भारतीय डाक  बैंक के मैनेजर पवन कुमार ने आज हो रही ऑनलाइन ठगी के बारे में बताते हुए सभी को बताया कि आप किसी भी हालत में किसी को भी अपने ओटीपी नहीं बताएंगे, तभी आप अपना बैंक सुरक्षित रख पाएंगे।कार्यक्रम के मुख्य वक्ता बाबूसिंह धतरवाल ने युवाओं को रोजगार उत्पन्न करने अपनी शक्ति का सही सदुपयोग करते हुए देश के निर्माण में  अपनी भूमिका निर्माण करने का आह्वान किया तथा स्वरोजगार के माध्यम से अपने साथी युवा लोगों को रोजगार देने का अवसर पैदा करें।

संसद में प्रथम पुरस्कार छात्र जोगाराम बीए द्वितीय वर्ष तथा द्वितीय पुरस्कार छात्रा संतोष बीए द्वितीय वर्ष को प्रदान किया।कॉलेज प्राचार्य डॉक्टर उषा सिंह ने सभी को संबोधित करते हुए आज के युग के अनुसार सभी को आगे बढ़ने की सलाह दी।कार्यक्रम का धन्यवाद एनवाईसी रेखा राम काकड़  ने प्रस्तुत किया। मंच संचालन बालाराम बेनीवाल तथा सुरेंद्रकुमार  बाना ने किया ।इस कार्यक्रम में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रामलाल धतरवाल, छात्रसंघ अध्यक्ष रमेश कुमार व   छात्र-छात्राएं सहित  मौजूद रहे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement