केरल विधानसभा स्पीकर ने राज्यपाल को वापस बुलाने वाले प्रस्ताव को किया खारिज

img

तिरुवनंतपुरम, शनिवार, 01 फ़रवरी 2020। केरल के विधानसभा स्पीकर पी श्रीरामकृष्णन ने राज्य के विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला द्वारा सदन में एक प्रस्ताव पेश करने के नोटिस को खारिज कर दिया। इस प्रस्ताव में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से राज्यपाल आरिफ मोहम्मद को वापस बुलाने का आग्रह किया गया था। इस मामले पर श्रीरामकृष्णन ने कहा कि इस प्रस्ताव को पेश करने से लोगों के बीच सही संदेश नहीं जाएगा।बता दें कि सदन की कार्य मंत्रणा समिति (बीएसी) के समक्ष यह मामला शुक्रवार को आया और निर्णय किया गया कि मामले पर चर्चा नहीं होगी। उन्होंने कहा, बीएसी इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि विधानसभा के संक्षिप्त सत्र के कारण मामले पर चर्चा के लिए समय की कमी है।  

प्रस्ताव में राज्यपाल को लोकतांत्रिक मूल्यों का उल्लंघन करने और विधायिका के गौरव पर सार्वजनिक रूप से सवाल खड़े करने के लिए राष्ट्रपति द्वारा वापस बुलाने की मांग की गई थी। वहीं कानून मंत्री ए. के. बालन ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार केवल नियमों के मुताबिक चलना चाहती है और संविधान की भावनाओं के खिलाफ नहीं जाना चाहती है। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन ने कहा था कि यूडीएफ का प्रस्ताव कानून के तहत स्वीकार्य है और बीएसी में चर्चा के बाद इस पर अंतिम निर्णय किया जाएगा।

चेन्नीथला ने कहा कि वह बीएसी में एक बार और मामले पर चर्चा किए जाने की मांग करेंगे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि सरकार का निर्णय राज्य के लोगों को चुनौती है। उन्होंने आगे कहा कि अगर इस सरकार ने लोगों की भावनाओं का सम्मान किया होता तो इसने प्रस्ताव पर चर्चा की अनुमति दे दी होती। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement