चीन में काेराेनावायरस से अब तक 231 लोगाें की मौत

img

  • भारतीयों काे निकालने के लिए विशेष विमान रवाना

नई दिल्ली, शुक्रवार, 31 जनवरी 2020। चीन में कोरोनावायरस से अब तक मृतकों की संख्या 213 तक पहुंच गई हैं। अब तक 9692 लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हो चुकी है। वुहान में फंसे भारतीयों को भारत वापस लाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट से एयर इंडिया का एक विमान चीन रवाना हो गया है। एयर इंडिया का बोइंग 747 विमान चीन के वुहान में फंसे करीब 400 भारतीयों को एयरलिफ्ट करेगा। चीन में सबसे ज्यादा हुबेई प्रांत में 204 मौत हुईं और यहां 5806 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने शुक्रवार को ग्लोबल इमरजेंसी की घोषणा कर दी। 

चीन में घातक कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच, एयर इंडिया की ओर नई दिल्ली से चीन के वुहान के लिए वहां फंसे भारतीयों को निकालने के मद्देनजर एक विशेष विमान भेज दिया है, जिसमें पांच चिकित्सकों की एक टीम भी शामिल है।  एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 423 यात्रियों की क्षमता वाले बोइंग बी747 विमान नई दिल्ली से दिन में उड़ान भरी है और शनिवार को तड़के दो बजे के करीब यह अपने देश वापस लौटेगा।

एयर इंडिया का जंबो जेट बी747 पांच चिकित्सकों की एक टीम के साथ उड़ान भरी है, जो वुहान में पहले भारतीयों के स्वास्थ्य व कोरोना वायरस के उन पर प्रभाव की जांच करेंगे और इसके बाद ही उन्हें इस विशेष विमान में सवार होने की अनुमति देंगे। चूंकि संक्रमित यात्रियों से केबिन क्रू, विमान चालक और अन्य यात्रियों के स्वास्थ्य को खतरा पहुंच सकता है, इसलिए पहले ये चिकित्सक गहनता से सभी की जांच करेंगे। चीन के लिए एक और प्रस्तावित विशेष विमान एक फरवरी को उड़ान भरने के लिए निर्धारित है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement