पटना के महिला कॉलेज में बुर्का पहनकर आने पर भरना पड़ेगा 250 रुपए जुर्माना

img

नई दिल्ली, शनिवार, 25 जनवरी 2020।  बिहार की राजधानी पटना के जेडी महिला कॉलेज ने छात्रों  के लिए निर्देश जारी किया है। इस निर्देश के जरिए कॉलेज प्रशासन ने छात्रों के लिए ड्रेस कोड लागू किया है। जिसके मुताबिक अब छात्र कैंपस में बुर्का पहनकर नहीं आ सकती हैं अगर वह ऐसा करती हैं तो उन्हें 250 रुपए का जुर्माना भरना पड़ेगा। सूचना में बताया गया है कि सभी छात्रों को शनिवार का दिन छोड़कर हर दिन कॉलेज द्वारा निर्धारित ड्रेस कोड में ही आना है। साथ ही परिसर एवं क्लास रूम में बुर्के का उपयोग वर्जित है। अगर छात्र कॉलेज द्वारा लागू किए गए ड्रेस कोड में नहीं आते हैं तो उन्हें 250 रुपए का जुर्माना भरना पड़ेगा।

कॉलेज प्रशासन द्वारा जारी किए गए निर्देश पर जब प्राचार्य से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सूचना नए सत्र की शुरुआत के समय हुए ओरिएंटेशन प्रोग्राम में दे दी गई थी। इसके साथ ही प्राचार्य ने कहा कि अगर छात्रा बुर्का पहनकर आना चाहती हैं तो वह आ सकती हैं लेकिन कॉलेज में प्रवेश करने के बाद बुर्का उतारकर क्लास में बैठें।

ANI@ANI

Bihar: JD Women's College in Patna has issued a direction for students, 'all students have to come to college in the prescribed dress code, every day except on Saturday. Students can't wear 'burqa' in college. They will have to pay a fine of Rs. 250, on violation of the norm.'

2,229

10:23 am - 25 जन॰ 2020

Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement