कार्तिक आर्यन ने मां को बर्थडे पर गिफ्ट की मिनी कूपर स्पोर्ट्स कार

img

बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन ने अपनी मां माला तिवारी को उनके जन्मदिन के अवसर पर मिनी कूपर स्पोर्ट्स कार गिफ्ट की है। कार्तिक अपनी मां को नई मिनी कूपर में मुंबई की सड़कों पर ड्राइव के लिए भी ले गए। यह मिनी स्पोर्ट्स कार चलन में काफी मजेदार है। इस कार में 2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 192 बीएचपी पॉवर और 280 न्यूटन मीटर टॉर्क उत्पन्न करता है। इस कार में 7-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। मुंबई में मिनी कूपर की ऑन-रोड कीमत 49.5 लाख रुपये है। यह भारत में बिकने वाली सबसे किफायती कनवर्टिबल स्पोर्ट्स कार है।

परफार्मेंस की बात करें तो मिनी कूपर एस सिर्फ 7 सेकंड में ही 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। कार की टॉप स्पीड 225 किलोमीटर प्रतिघंट है। मिनी कूपर एस में चार सीटें दी गई हैं लेकिन पीछे की दो सीटें वयस्कों के लिए पर्याप्त नहीं हैं, इनमे सिर्फ छोटे बच्चे ही बैठ सकते हैं। यह कार आधुनिक सेफ्टी फीचर्स से भरपूर है। कार में ड्राइवर और पैसेंजर के लिए दो एयरबैग, एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करता है। कार में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक एडजस्ट सीट भी मिलते हैं। ड्राइवर की सुविधा के लिए इलेक्ट्रॉनिक एडजस्ट स्टीयरिंग व्हील और रियर व्यू मिरर दिए गए हैं। कूपर एस कनवर्टिबल के अलावा, मिनी के अन्य कारों में हार्ड-टॉप कूपर, द कंट्रीमैन और क्लबमैन वेरिएंट शामिल हैं। इनमें से कुछ वेरिएंट में डीजल इंजन भी मिलता है। मिनी कंट्रीमैन और क्लबमैन को रोज़मर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल के लिए सबसे बेहतर स्पोर्ट्स कार हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement