महाराष्ट्र में सरकार गठन के बाद पहली बार राहुल गांधी से मिले आदित्य ठाकरे

img

नई दिल्ली, बुधवार, 15 जनवरी 2020। महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे से बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचे। आदित्य ने कांग्रेस नेता के आवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी (शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस) सरकार के गठन के बाद यह पहला मौका है जब आदित्य ने राहुल से मुलाकात की। ऐसे में इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है। 

बता दें कि इससे पहले भी आदित्य ठाकरे ने शिवसेना के नेतृत्व में बनी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को न्योता दिया था।  बुधवार को शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे राहुल गांधी से मिलने के लिए उनके आधिकारिक आवास 12 तुगलक लेन पहुंचे। यहां दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई। यह मुलाकात औपचारिक थी। माना जा रहा है कि राहुल ने आदित्य को मंत्री बनने पर शुभकामनाएं दीं और दोनों ने राज्य एवं राष्ट्रीय राजनीति से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।

उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह के लिए शिवसेना की ओर से गांधी को आमंत्रित किया गया था। बहरहाल, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हुए थे। शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। इससे पहले कांग्रेस और शिवसेना के बीच सावरकर के मुद्दे को लेकर तल्ख टिप्पणियों का दौर देखने को मिला था। राहुल ने तो यहां तक कह दिया था कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है, इसलिए वह माफी नहीं मांगेंगे। वहीं, शिवसेना ने कहा था कि कांग्रेस नेता को अभी सावरकर को समझना पड़ेगा। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement