उदयनराजे भोसले ने पुस्तक पर कहा, शिवाजी से किसी की तुलना नहीं की जा सकती

img

पुणे, मंगलवार, 14 जनवरी 2020। छत्रपति शिवाजी के वंशज भाजपा नेता उदयनराजे भोसले ने मंगलवार को कहा कि 17 वीं सदी के इन मराठा सम्राट से दुनिया में किसी की भी तुलना नहीं की जा सकती है। मराठा सम्राट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना करने वाली एक पुस्तक पर उठे विवाद के बीच भोसले ने यहां संवाददाताओं से कहा कि केवल शिवाजी महाराज को ही ‘जाणता राजा’ कहा जा सकता है। सतारा के पूर्व सासंद ने किसी का नाम लिये बगैर कहा, ‘‘किसी को ‘जाणता राजा’ कहना शिवाजी महाराज को छोटा करके दिखाना है।’’ 

ANI@ANI

Udayanraje Bhosale, Ex-MP & descendant of Chhatrapati Shivaji Maharaj on the book "Aaj ke Shivaji: Narendra Modi": I am telling you that your time is over. Stop calling yourself Shiv Sena, instead you should call yourself 'Thackeray Sena'. People of Maharashta aren't fools.

3,514

12:59 PM - Jan 14, 2020

Twitter Ads info and privacy

उल्लेखनीय है कि राकांपा प्रमुख शरद पवार को राजनीतिक गलियारों में ‘जाणता राजा’ बोला जाता है। भोसले ने कहा, ‘‘केवल एक ही जाणता राजा थे और वह छत्रपति शिवाजी महाराज थे, इसलिए किसी को ‘जाणता राजा’ बोलने से पहले एक बार सोच लें।’’ भोसले पिछले साल राकांपा छोड़ भाजपा में शामिल हो गये थे। भाजपा नेता जयभगवान गोयल ने ‘आज के शिवाजी: नरेंद्र मोदी’ नामक पुस्तक लिखी है जिससे महाराष्ट्र में राजनीतिक तूफान उठ खड़ा हो गया है। 

राज्य में शिवाजी महाराज को बड़े सम्मान की नजर से देखा जाता है। शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस ने शिवाजी महाराज से मोदी की तुलना किये जाने पर इस पुस्तक की आलोचना की और इसे अपमानजनक बताया। ये तीनों ही दल उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार के हिस्से हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement